December 4, 2022 8:31 am
featured धर्म

30 सितंबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

aaj ka rashifal

Aaj Ka Rashifal: 30 सितंबर 2022 को शुक्रवार है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से माता लक्ष्मी की की पूजा- अर्चना की जाती है। आइए जानें आज का राशिफल…..

मेष
अजनबियों पर भरोसा ना करें। आज का दिन धन के मामले में अच्छा साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों का ट्रांसफर संभव है। संतान सुख मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। बचत करने में सफल रहेंगे।

वृष
कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियों को समझने की कोशिश करें। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। जीवनसाथी के चयन में घर वालों की मदद लें। व्यापार से जुड़ी योजनाओं का खुलासा हर किसी के सामने ना करें तो बेहतर होगा।

मिथुन
धन खर्च हो सकता है। उधार देने से बचें। सेहत में उतार-चढ़ाव संभव है। परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। दफ्तर में कर्मचारियों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यवसाय में उन्नति के योग बन रहे हैं।

कर्क
जोश और उत्साह से भरपूर रहेंगे। खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा। प्रेम की तलाश में हैं तो आज का दिन शुभ साबित हो सकता है। आर्थिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। घर में आनंद का माहौल रहेगा।

सिंह
मन में किसी बात को लेकर दुविधा बनी रहेगी। धन लाभ होगा। व्यवसाय में सुस्ती आ सकती है। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। मां का सानिध्य प्राप्त होगा।

कन्या
कार्य योजना में कुछ बदलाव कर सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अपनी योग्यता के बल पर सफलता मिलेगी। मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है।

तुला
व्यस्त दिनचर्या के कारण जरूरी कार्य बीच में ही अटके रहेंगे। व्यवसाय में लाभ होगा। मेहनत अधिक करनी पड़ सकती है। नौकरी में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आध्यात्मिक झुकाव रहेगा।

वृश्चिक
कार्यस्थल पर कर्मचारियों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। बच्चों की सेहत का ख्याल रखें। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करेंगे।

धनु
धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाने का योग बन रहा है। प्रेम संबंधों में खटास पैदा हो सकती है। प्रेमी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आपके धैर्य से लोग आकर्षित होंगे।

मकर
पारिवारिक मामलों में संभलकर रहना होगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। प्रेमी के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। नौकरी और व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा।

कुंभ
आज कुंभ राशि वालों को प्रमोशन मिल सकता है। आय के साधनों में वृद्धि होगी। सर दर्द से परेशान रहेंगे। साझेदारी के काम में लाभ होगा। बुजुर्गों की सेहत चिंता का कारण बन सकती है।

मीन
पिछले निवेशों से लाभ मिलेगा। अपने प्रेमी का दिल जीतने के लिए उसे कोई उपहार दे सकते हैं। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। मन में सकारात्मक विचार आएंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

Aaj Ka Panchang: आज 30 सितंबर 2022 शुक्रवार का दिन है। आश्विन मास की शुक्ल पक्ष पंचमी तिथि 10:35 PM तक फिर षष्ठीहै। सूर्य कन्या राशि पर योग–प्रीति ,करण-बव और बालव,कौलव आश्विन मास है, आज का दिन बहुत ही शुभ फलदायक है। देखिए आज का पंचांग…

आज 30 सितंबर का पंचांग

  • हिन्दू मास एवं वर्ष
  • शक सम्वत- 1944 शुभकृत्
  • विक्रम सम्वत- 2079
  • तिथि-पंचमी तिथि 10:35 PM तक फिर षष्ठी
  • नक्षत्र-अनुराधा 04:19 AM तक उपरांत ज्येष्ठा
  • करण-बव और बालव,कौलव
  • पक्ष- शुक्ल पक्ष
  • योग-प्रीति
  • वार-शुक्रवार

आज सूर्योदय- सूर्यास्त का समय

  • सूर्योदय–6:21 AM
  • सूर्यास्त-6:11 PM

आज चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय

  • चन्द्रोदय-10:22 AM ,30 सितंबर
  • चन्द्रास्त- 9:24 PM, 30 सितंबर
  • राहु काल-10:48 AM से 12:16 PM तक

Related posts

अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर दिखे 2 आतंकी, बीएसएफ ने दागे मोर्टार

shipra saxena

एक्ट्रेस मंदाना करीमी ने इस प्रोड्यूसर पर लगाया सेक्सुअल हैरसमेंट का आरोप, बताई ये बड़ी बात

Trinath Mishra

जेएनयू छात्रावास से मणिपुर के छात्र का शव बरामद

Rahul srivastava