October 24, 2021 12:53 pm
देश धर्म

हफ्ते के इन दो दिनों में भक्त कर सकेंगे जगन्नाथ मंदिर के दर्शन

jagnath 3 हफ्ते के इन दो दिनों में भक्त कर सकेंगे जगन्नाथ मंदिर के दर्शन

जगन्नाथ मंदिर के दर्शनों को लेकर भक्तों को ये खबर काफी खुशी देने वाली है, जी हां अब जगन्नाथ मंदिर के दर्शनों पर लगी रोक को हटा लिया गया है।

jagnath yatra 2 हफ्ते के इन दो दिनों में भक्त कर सकेंगे जगन्नाथ मंदिर के दर्शन
कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए धार्मिक स्थलों, मंदिरों में कोरोना प्रोटोकॉल का कडाई से पालन किया जा रहा है। इस बीच भक्तों के लिये एक अच्छी ख़बर है ओडिशा के पुरी जिले में बने श्री जगन्नाथ मंदिर को आज से अब हर शनिवार को भी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जायेगा। बता दें कि मंदिर पहले हफ्ते में 5 दिन खुला रहता था।

वहीं कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए हफ्ते में 5 दिन सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक सभी श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी गई थी। वहीं सफाई के लिए शनिवार और रविवार को मंदिर बंद रखे जाने का फैसला किया गया था।

लेकिन अब शनिवार को भी मंदिर खोलने का फैसला किया गया है। भक्तों को मंदिर में आने से पहले कोरोना वैक्सीन का प्रमाण पत्र या फिर कोरोना टेस्ट रिपोर्ट अपने साथ लानी होगी।

इसके अलावा मंदिर में भीड़ ना हो इस पर भी ध्यान देने पर खास जोर दिया गया है। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र और कोरोना की नकारात्मक टेस्ट रिपोर्ट लाना जरुरी है इसी के बाद ही मंदिर में एंट्री दी जायेगी। बता दें कि टेस्ट रिपोर्ट 96 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए।

 

Related posts

हाफिज के नापाक बोल कहा, पाक सरकार भारत से ना करे दोस्ती

shipra saxena

बुलेट ट्रेन के लिए मिला इस कंपनी को दूसरा ठेका, जानें निविदा लगाई कितनी कम कीमत

Trinath Mishra

कावेरी बोर्ड गठन मामला : विपक्षी दलों ने रोकी ट्रेन

shipra saxena