December 6, 2021 12:43 am
featured धर्म

3 नवंबर 2021 का राशिफल : छोटी दीवाली, जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

zodiac sign weekly horoscope rashifal 1895122 766x502 m 3 नवंबर 2021 का राशिफल : छोटी दीवाली, जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

राशिफल || ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज 3 नवंबर 2021 बुधवार का दिन कार्तिक कृष्ण पक्ष चतुर्दशी तिथि है। इस तिथि को छोटी दीवाली और नरक चतुर्दशी कहा जाता है। मान्यताओं के अनुसार आज के दिन यमदेव के नाम दीपदान किया जाता है। पौराणिक कथा के अनुसार इस दिन भगवान श्री कृष्ण नरकासुर नामक राक्षस का वध किया था। इसीलिए इस दिन को नरका चतुर्दशी कहा जाता है। 

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। कामकाज को लेकर विवाद होने से बचे। स्वयं का नियंत्रण बनाए रखें । सफलता पाने के लिए प्रयास करते रहे। पारिवारिक जीवन में धार्मिक कार्य से सुख प्राप्ति होगी।

वृष राशि

धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाकात हो सकती है भाई-बहनों का सहयोग बना रहेगा।

मिथुन राशि

मानसिक परेशानी उत्पन्न हो सकती है घबराए नहीं संयम से काम ले। वाद विवाद में न पड़े। यात्रा हो सकती है। व्यापार से जुड़े कार्य में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि

कामकाज को लेकर मन में उत्साह बना रहेगा। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए आज के दिन सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। व्यापार में तरक्की होगी। संतान सुख में वृद्धि होगी।

कन्या राशि

मन प्रसन्न बना रहेगा। कोई रुका हुआ धन मिल सकता है।कार्यस्थल पर कठिन कार्य करने को मिल सकता है। भाइयों से वाद-विवाद से बचें।

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए आज के दिन मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। संयम बनाए रखें। परिवार के साथ धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। व्यर्थ के खर्चों से बचें।

वृश्चिक राशि

स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या को नजरअंदाज न करें। पारिवारिक समस्याओं को सुलझाएं। पारिवारिक खर्च बढ़ सकते हैं। दूसरे स्थान पर जाने के लिए यात्रा हो सकती है।

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए आज के दिन मानसिक परेशानी उत्पन्न हो सकती है। दोस्तों का सहयोग बना रहेगा। समस्या को सुलझाने में परिवार का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि

दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में सुख प्राप्त होगी। कामकाज से जुड़े मामलों में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। वाद विवाद की स्थिति से बचें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए आज के दिन कला से जुड़े कामों में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में शुभ समाचार मिलेगा। उपहार प्राप्त होंगे। मित्रों के सहयोग से व्यापार में तरक्की होगी।

मीन राशि

मन शांत बना रहेगा। बातचीत से दूसरों का ध्यान आकर्षित कर सकेंगे। पारिवारिक समाचार से जुड़े मामलों पर ध्यान दें। दोस्तों का सहयोग बना रहेगा। धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी।

 

Related posts

एशिया कप : तीन बदलाव कर सकती टीम इंडिया, इस गेंदबाज को आराम दे सकती है पाक टीम

mahesh yadav

झारखंडः ट्रक और हाइवा की टक्कर से फटा ट्रक का ऑयल टैंक, आग लगन से दो की मौत

mahesh yadav

दमोह में दुर्घटना, पांच महिलाओं की मौत, दर्जनभर हुए घायल, देखें तश्वीरें

bharatkhabar