featured धर्म

Aaj Ka Rashifal: 30 मार्च को चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें आज का राशिफल

aaj ka rashifal 2 Aaj Ka Rashifal: 30 मार्च को चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: 30 मार्च 2022 को बुधवार है। बुधवार को चैत्र मास कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि दोपहर 1.19 बजे तक रहेगी इसके बाद चतुर्दाशी तिथि रहेगी। बुधवार का दिन भगवान गणेश की पूजा-उपासना के लिए समर्पित होता है। मान्यता कि भगवान गणेश की पूजा करने बुद्धि, सफलता और लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।

मेष
मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में परिवर्तन का अवसर मिल सकता है। उच्च पद की प्राप्ति‍ हो सकती है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। आय बढ़ेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं।

वृष
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। माता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। खर्चों में वृद्धि भी होगी, लेकिन जिम्‍मेदारियां भी बढ़ सकती हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। घर परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। तनाव से बचकर रहें।

मिथुन
बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार में सुधार होगा। परिश्रम भी अधिक रहेगा। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। सेहत का ध्यान रखें। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ यात्रा-देशाटन के लिए जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

कर्क
मन में असन्तोष हो सकता है। स्वास्थ्‍य का ध्‍यान रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। क्षणे रुष्‍टा-क्षणे तुष्‍टा की मन:स्‍थिति रहेगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। आलस्य की अधिकता रहेगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी हो सकता है।

सिंह
मानसिक शान्ति‍ रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी भी रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। यात्रा पर जा सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य का भी ध्‍यान रखें।

कन्या
मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। क्रोध की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा पर जाना पड़ सकता है। संचित धन में कमी आ सकती है।

तुला
पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक संगीत के कार्यक्रम हो सकते हैं। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। यात्रा के योग हैं।

वृश्चिक
संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। किसी पुराने मित्र से सम्पर्क बन सकते हैं। पारिवारिक जीवन कष्‍टमय रहेगा। रहन-सहन अव्‍यवस्‍थित हो सकता है। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। रुके हुए काम बनेंगे।

धनु
बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। उच्च पद की प्राप्ति‍ हो सकती है। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। मानसिक शांति रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। लेखानादि-बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर म‍िलेंगे।

मकर
मन परेशान रहेगा। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। माता-पिता का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से कोई नया कारोबार भी शुरु हो सकता है। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्‍कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्‍ता का सहयोग मिलेगा।

कुंभ
बातचीत में संयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। पारिवारिक सुख में कमी आयेगी। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कार्यक्षेत्र में सुधार होगा। व‍िवादों से बचकर रहें।

मीन
अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में सदभाव बनाये रखने के प्रयास करें। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। नौकरी में आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक समस्याओं में कमी आएगी।

Related posts

इरोम शर्मिला 16 साल बाद आज तोड़ेंगी अनशन

bharatkhabar

अखिलेश ने साधा निशाना, बीजेपी के राज में बढ़ा दलितों पर अत्याचार

lucknow bureua

भारत में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का दो दिवसीय दौरा खत्म, जाने भारत को इससे क्या मिला

Rani Naqvi