January 28, 2022 7:49 pm
featured देश

महाराष्ट्र के सीएम के तौर पर शपथ लेने से ठीक पहले देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये बड़ा बयान

mh महाराष्ट्र के सीएम के तौर पर शपथ लेने से ठीक पहले देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के सीएम के तौर पर शपथ लेने से ठीक पहले BJP नेता देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने शिवसेना के साथ बीजेपी के गठबंधन के बाद हम राज्य में एक मजबूत और स्थाई सरकार देने जा रहे हैं। उन्होंने यह बात पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए की। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सरकार बनाने से जुड़ी प्रक्रिया की शुरुआत दीवाली के बाद से की जाएगी। 

बता दें कि जनता जो जनादेश दिया है वह बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के पक्ष में है और हम आने वाले दिनों में राज्य में एक स्थाई और मजबूत सरकार देने जा रहे हैं। देवेंद्र फडणवीस का यह बयान उस समय आया है जब शिवसेना ने राज्य में बीजेपी शिवसेना गठबंधन की सरकार बनाने से पहले 50-50 फॉर्मूले पर लिखित में देने की बात कही है। कुछ दिन पहले शिवसेना ने अपने सभी विधायकों के साथ बैठक करने के बाद यह बात कही थी।

वहीं विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया था कि पहले बीजेपी लिखित में दे कि वह ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री वाले यानी 50-50 वाले फॉर्मूले पर राजी है।  शिवसेना विधायक रमेश लटके मीटिंग खत्म होने के बाद कि सारे अधिकार उद्धव जी को दिये गए हैं। जो वो कहेंगे वही होगा. वहीं एक और शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा था कि  बीजेपी जब तक लिखित में नही देगी तब तक शिवसेना सरकार में शामिल नहीं होगी।

साथ ही जो तय हुआ है 50 – 50 फार्मूला उसके तहत ढाई ढाई साल का मुख्यमंत्री होना चाहिए।  महाराष्ट्र के ज़्यादातर शिव सेना विधायक चाहते हैं कि इस बार शिव सेना को मुख्यमंत्री का पद दिया जाये और यह पद आदित्य ठाकरे को मिले। इन विधायकों का का कहना है कि उनके पास नई सोच है। विधानसभा चुनावों में शिवसेना को 56 सीटें मिलीं हैं।

साथ ही बीजेपी को पिछले बार की तुलना में करीब 20 सीटें कम आई हैं और वह उसको सरकार बनाने के लिए किसी तीसरे की हर हाल में समर्थन की जरूरत पड़ेगी। शिवसेना इसी बात का फायदा उठाना चाहती है क्योंकि पिछली बार के चुनाव में बीजेपी ने अकेले चुनाव लड़ा था और सरकार पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया। लेकिन इस बार हालात बदल गए हैं। यही वजह है कि शिवसेना नेता संजय राउत ने बाघका एक कॉर्टून ट्टिटर पर शेयर किया है, जिसके गले में घड़ी और हाथ में कमल का फूल है। महाराष्ट्र में एक और चर्चा यह भी है कि एनसीपी शिवसेना का समर्थन कर सकती है।

Related posts

यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, बीजेपी में शामिल हुए जितिन प्रसाद

pratiyush chaubey

INX मामलें में पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, लेकिन बेल के बाद भी रहेंगे जेल 

Rani Naqvi

जा सकती है एकनाथ खडसे की कुर्सी, शाह ने रिपोर्ट मांगी

bharatkhabar