October 28, 2021 12:21 am
featured यूपी

यूपी में डेंगू का कहर जारी, फिरोजाबाद में डेंगू से अब तक 62 की मौत

dengue mosquito 1 यूपी में डेंगू का कहर जारी, फिरोजाबाद में डेंगू से अब तक 62 की मौत

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू की कहर की वजह से अब्बास नगर के निवासी खुद ही गलियां नालियों और सड़कों की साफ सफाई करते हुए नजर आ रहे हैं। क्षेत्रवासियों का कहना है कि गंदगी की वजह से बीमारी ज्यादा फैलती जा रही है। जिसमें हमारे क्षेत्र के चार बच्चों की मौत हो चुकी है और कई बच्चे जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। लेकिन नगर निगम अपनी लापरवाह हरकतों से बाज नहीं आ रहा। कई बार शिकायत करने के बावजूद भी यहां की सफाई नहीं हुई और ना ही कोई बड़े स्तर का अधिकारी अभी तक इस क्षेत्र में मुआयना करने आया ,फिरोजाबाद में डेंगू से मरने वालों की संख्या लगभग 62 हो चुकी है लेकिन प्रशासन अपनी लापरवाह हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

dengue यूपी में डेंगू का कहर जारी, फिरोजाबाद में डेंगू से अब तक 62 की मौत

बता दें कि फिरोजाबाद में अब्बास नगर क्षेत्र में अब तक डेंगू से मरने वालों की संख्या चार है। लेकिन हर घर का बच्चा बीमार है अब्बास नगर के निवासियों ने नगर निगम पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि नगर निगम और बच्चों की मौतों का इंतजार कर रहा है क्योंकि फिरोजाबाद में गंदगी का देखने को हमेशा मिलती रहती है। उसके साथ-साथ अब्बास नगर के निवासियों ने यह कहा है कि लगातार प्रशासन को आग्रह किया जा रहा है। अब्बास नगर क्षेत्र की सड़कों पर गंदगी का अंबार है। गंदा पानी भरा हुआ है। जिससे कि मच्छरों की तादाद भी अधिक है। कई बार प्रशासन को भी आग्रह किया है। लेकिन कोई सुध नहीं ले रहा है। पढ़ने वाले बच्चे स्कूल जाने तक परेशान है और बीमारी दिन-ब-दिन बढ़ती चली जा रहे हैं बच्चे आज भी फिरोजाबाद या आगरा में भर्ती है।

913511 dengue 1 यूपी में डेंगू का कहर जारी, फिरोजाबाद में डेंगू से अब तक 62 की मौत

वहीं छात्र मोहम्मद अनस ने कहा है कि हमारे साथ के चार पांच बच्चे स्कूल पढ़ने जाते थे। जिसमें कुछ बच्चे बीमार हैं और बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा जिसमें एक बच्चे की मृत्यु हो गई है। अब उसने प्रशासन से अपील की है कि हमारे क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए ताकि अब कोई बड़ा हादसा ना हो और हमारे बीच का कोई साथी हमसे दूर ना जाए।

Related posts

अमेरिका के सिनसिनाटी शहर में एक बैंक के बाहर हुई गोलीबारी, 3 की मौत

rituraj

कास्टिंग काउच को लेकर स्वरा ने खोला राज, कहा रोल के लिए करना पड़ता है ऐसा

mohini kushwaha

हिमाचल चुनाव: कांग्रेस में शह-मात का खेल जारी, सुक्खू को हटाने में सीएम सफल

Pradeep sharma