4353 अवैध अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण, 7687 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण व 114 भवनों के सीलिंग का कार्य सम्पादित

देहरादून। अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि मा.न्यायालय के निर्देशों के क्रम में देहरादून शहर में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण, नगर निगम देहरादून एवं जिला प्रशासन देहरादून द्वारा जन सामान्य हेतु बनाये गये फुटपाथों, गलियों, सड़कों एवं अन्य स्थलों पर किये गये अनधिकृत निर्माणों एवं अवैध अतिक्रमणों में ध्वस्तीकरण, चिन्हांकन व सीलिंग का कार्य निरन्तर किया जा रहा है।

अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि देहरादून शहर से अवैध अतिक्रमणों को तीव्र गति से हटाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स द्वारा अवैध अतिक्रमणों के चिन्हांकन, ध्वस्तीकरण व सीलिंग के कार्यों में तीव्रता लाई गई है। ओमप्रकाश ने जिलाधिकारी देहरादून, नगर आयुक्त व सचिव एमडीडीए को सख्त निर्देश दिये है कि अतिक्रमण हटाने के दौरान यदि किसी भी अतिक्रमणकारी द्वारा अतिक्रमण हटाने के कार्य में लगे हुए अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बदसलूकी की जाती है, तो ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ शासकीय कार्यों में बाधा डालने पर उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

वहीं ओमप्रकाश ने लो.नि.वि. के अधिकारियों को सड़क के समतलीकरण करने व डामरीकरण के कार्य भी तेज गति से करने के निर्देश दिये है, ताकि आम जनमानस को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने निर्देश दिये कि बारिश के कारण सड़कों पर हुए गढ़डों का भरान करना भी सुनिश्चित करें, ताकि किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिये है कि विद्युत पोल, एचटी व एलटी लाइनें व ट्रांसफार्मर आदि के शिफ्टिंग के कार्य में भी तेजी लाई जाए। श्री ओमप्रकाश ने बताया कि बीते मंगलवार को इस अभियान के अन्तर्गत 219 अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण, 123 अतिक्रमणों के चिन्हीकरण व 05 भवनों के सीलिंग का कार्य सम्पादित किया गया है। इस प्रकार अब तक कुल 4353 अवैध अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण, 7687 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण व 114 भवनों के सीलिंग का कार्य सम्पादित किया जा चुका है।