December 3, 2022 7:12 pm
#Meerut देश यूपी

हर 15 दिनों में एक दिन पानी की सप्लाई बंद करने की मांग

the growing people हर 15 दिनों में एक दिन पानी की सप्लाई बंद करने की मांग

मेरठ। जल संरक्षण के प्रति अधिकारियों तथा लोगों में लापरवाही को लेकर सामाजिक संस्था “द ग्रोइंग पीपल” के प्रतिनिधि मंडल ने आज जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया। जिसमें जिले में हर 15 दिन में एक बार पानी को सप्लाई को रोकने की मांग की गई। जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी ने ज्ञापन लिया तथा उन्होंने संस्था की मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का पदाधिकारियों को आश्वासन भी दिया।

संस्था की अध्यक्ष अदिति चंद्रा ने कहा कि मेरठ में 15 से 20 सालों के भीतर भूजल समाप्त हो जायेगा। फिर भी लोग पानी का उपयोग से ज्यादा दुरुपयोग कर रहे हैं। लोग समर्सिबल चलाकर अपने घरों, सड़कों और गाड़ियों को धोने में रोजाना लाखों लीटर पानी खर्च कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर कार्यवाही होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जो लोग अपने घरों और दुकानों के बाहर पानी की टोंटियां लगवा लेते हैं लेकिन उनके खराब होने पर ठीक नहीं करवाते, उन्हें भी बंद करवा देना चाहिए। इससे भी मेरठ में रोजाना लाखों लीटर पानी बरबाद हो रहा है।

ज्ञापन देने वालों में उर्वशी चौधरी, मुक्ता चौधरी, रमिता चौधरी, नवज्योति कौर, ममता यादव, बीना सैनी, पूरन ओसवाल, कल्पना यादव, त्रिनाथ मिश्रा तथा अमित उप्पल आदि प्रमुख थे।

Related posts

मेरठः इस टाइम आता है सबसे ज्यादा फर्जी कॉल, जानिए साइबर अपराधियों से बचने के तरीके

Shailendra Singh

यूपी के मंत्रियों ने पॉकेट मनी के नाम पर उड़ाए करोड़ों रूपये

bharatkhabar

मदिरा पर कोरोना टैक्स आज से वापस

Rajesh Vidhyarthi