September 29, 2022 12:53 am
featured यूपी

लखनऊ: पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट संघ ने इस पद को भरने की मांग की, पढ़ें पूरी खबर

lucknow 3 लखनऊ: पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट संघ ने इस पद को भरने की मांग की, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: 23 अगस्त 2021 को वेटनरी फार्मासिस्ट संघ ने अपर मुख्य सचिव (कार्मिक) एवं माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार से पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि विभाग में निदेशालय स्तर पर संयुक्त निदेशक (प्रशासन) के पद पर पूर्व की भांति वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी की नियुक्ति किया जाए।

WhatsApp Image 2021 08 23 at 15.07.47 लखनऊ: पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट संघ ने इस पद को भरने की मांग की, पढ़ें पूरी खबर

इस आशय की मांग प्रमुख सचिव पशुधन द्वारा भी किया गया है। संघ के अध्यक्ष पंकज शर्मा और प्रांतीय महामंत्री शारिक हसन खान द्वारा बताया गया है कि प्रशासनिक अधिकारी के नियुक्त ना होने के कारण विभाग के कई संवर्गों की नीतिगत मांगे निर्णय ना होने के कारण वर्षों से लंबित हैं।

WhatsApp Image 2021 08 23 at 15.07.46 लखनऊ: पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट संघ ने इस पद को भरने की मांग की, पढ़ें पूरी खबर

शासन के शासनादेश के बावजूद उनका निस्तारण नहीं हो पा रहा है। जिससे परामर्शदात्री विभागों द्वारा बार-बार आपत्तियां लगाई जाती हैं और कार्य में विलंब होता है, जबकि विभाग में इसी उद्देश्य से प्रशासनिक अधिकारी की नियुक्ति का प्रावधान किया गया है। विभाग की प्रशासकीय क्षमता में वृद्धि हो लेकिन विगत वर्षों से यह प्रक्रिया बाधित है जिससे विभाग अंतरिम व्यवस्था करते हुए विभागीय अधिकारियों की नियुक्ति करता है फलस्वरूप विभाग की प्रशासनिक क्षमता में कमी आ रही है।

शु चिकित्सा फार्मासिस्ट संघ ने माननीय मुख्यमंत्री जी और अपर मुख्य सचिव कार्मिक से मांग किया है कि उक्त पद पर जल्द से जल्द पूर्व की भांति वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी को संयुक्तनिदेशक( प्रशासन) के पद पर नियुक्त किया जाए।

Related posts

बारिश का कहर: पुणे में 12 मरे, हजारों को किया गया रेस्क्यू

Trinath Mishra

मिसिंग IAF पायलट की सलामती के लिए अखिलेश ने मांगी दुआ

bharatkhabar

UP News: प्रतापगढ़ में तहसील कर्मचारी की मौत पर CM योगी का एक्शन, SDM को किया निलंबित

Rahul