Breaking News featured राज्य

दिल्ली की खान मार्केट विश्व की सबसे मंहगी मार्केट्स में शुमार, मिला 24वां स्थान

khan market 060ddd2e 002a 11e7 97dc 08322d33dfd3 दिल्ली की खान मार्केट विश्व की सबसे मंहगी मार्केट्स में शुमार, मिला 24वां स्थान

नई दिल्ली।  राजधानी दिल्ली की चमक देखने के लिए हर कोई उतावला रहता है। दिल्ली देश में लोगों को सबसे पसंद आने वाला शहर है,लेकिन दिल्ली की महंगाई देखकर हर कोई पीछे हट जाता है। इसी में से एक खान मार्किट है जोकि दिल्ली की सबसी महंगी मार्केट है। खान मार्केट को विश्व की 24वीं सबसे महंगी मार्केट का दर्जा दिया गया है। कमर्शियल रियल एस्टेट कंसल्टेंट फर्म कुशमैन एंड वेकफील्ड ने अपनी ताजा रिपोर्ट में खान मार्केट को विश्व की 24वीं सबसे महंगी मार्केट बताया है। खान मार्केट पिछले साल तक 28वें नंबर पर थी, लेकिन इस साल खान मार्केट चार अंकों की छलांग लगाते हुए 24वें नंबर पर पहुंच गई है।

इसी के साथ बाजारों के प्रदर्शन के मामले में खान मार्केट 11वें स्थान पर है। वहीं गुरुग्राम की डीएलएफ गैलेरिया 19 और मुंबई के लिंकिंग रोड को प्रदर्शनी के मामले में 20वां स्थान मिला है।  कुशमैन एंड वेकफील्ड के कंट्री हेड और प्रबंध निदेशक भारत अंशुल जैन के मुताबिक, भारत का खुदरा क्षेत्र में सतर्कता का रुख बना हुआ है। इसी के साथ देश के कुछ बाजारों और शॉपिंग केंद्रों में किराय पर दुकान लेने की गतिविधियों में कुछ तेजी देखने को मिली है। जैन ने कहा कि फास्ट फूड, पेय पर्दाथ, कपड़ों और लाइफस्टाइल ब्रांड के लिए किराय पर दुकान लेने की प्रवृति बेहद छोटे बाजारों में भी देखी गई है।

khan market 060ddd2e 002a 11e7 97dc 08322d33dfd3 दिल्ली की खान मार्केट विश्व की सबसे मंहगी मार्केट्स में शुमार, मिला 24वां स्थान

खान मार्केट की बात करें तो इसका नाम खान अब्दुल गफ्फार खान के नाम पर रखा गया है। यहां आपकों हर तरह की शॉप्स मिल जाएंगी। खान मार्केट कि गिनती विश्व की पॉश मार्केट्स में की जाती है, यही वजह है कि इसे साल 2010 में दुनिया की 21 सबसे मंहगी रीटेल हाई स्ट्रीट मार्केट में शामिल होने का मौका मिला था। खान मार्केट में खाने-पीने से लेकर ड्रेस और किचन आइटम्स की भी काफी वैरायटी मिल जाती है। इसी के साथ यहां से आप बुक्स और दूसरी स्टेशनरी भी खरीद सकते हैं।

ब्रैंडेड शोरुम्स की यहां भरमार है। आपको नाइकी, रीबॉक, बेनेटन, गुडअर्थ जैसे नामी ब्रैंड्स के स्टोर मिल जाएंगे। वहीं, हार्डवेयर व इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की भी लंबी रेंज हैं।शहर के कई फेमस रेस्तरां यहां मौजूद हैं, जहां आप टेस्टी फूड एंजॉय कर सकते हैं। इनमें सलीम्स कबाब, चाचास कबाब व मोमोज वगैरह शामिल हैं।यहां पर फैब इंडिया, राज स्टोर्स, अनोखी, संजीव मेहरा का अलाइड स्टोर, गिफ्ट प्लेस, आमायो, द किचन, मार्केट कैफे, कैफे टर्टल, अल्बेक, बिग चिल, कैफे जाफिरो, बरिस्ता, मैकडॉनल्ड्स, सबवे, कृति क्रिएशंस और बहुत सारे जनरल स्टोर्स हैं।

Related posts

अमरनाथ यात्रा का महत्व जानकर, दंग रह जाएंगे आप

mohini kushwaha

संमदर में दुश्मनों के छक्के छुड़ाने नौसेना में शामिल हो रहा ‘करंज’ सबमरीन

Vijay Shrer

रबी फसलों के लिए MSP बढ़ाने का कैबिनेट का फैसला किसानों के लिए अधिकतम लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करेगा: प्रधानमंत्री

Nitin Gupta