Breaking News featured देश राज्य

दिल्ली का विकास थमा, हम जब सत्ता में थे तो बीजेपी ने विकास के लिए मदद की: शीला

Sheiladikshit kcmG दिल्ली का विकास थमा, हम जब सत्ता में थे तो बीजेपी ने विकास के लिए मदद की: शीला

नई दिल्ली। जयपुर लिटरेटर फेस्टिवल में शिरकत करने पहुंची दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित ने दिल्ली में विकास की धीमी रफ्तार को लेकर चिंंता जाहिर की। दरअसल फेस्टिवल में वो अपने जीवन से जुड़े अनुभव साझा कर रही थी। इसी दौरान उन्होंने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री बनी थी तब केंद्र में बीजेपी की सरकार थी,लेकिन इसके बाद भी दिल्ली के विकास के लिए बीजेपी ने हमारी हर संभव मदद की क्योंकि कोई भी दिल्ली के विकास को रोकना नहीं चाहता था। उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में दिल्ली के विकास की स्थिति धीमी हो गई है और इसमें कुछ भी नया नहीं जुड़ रहा है। दिल्ली के विकास के लिए केंद्र और सरकार के बीच समरस्ता स्थापित होना जरूरी है।
Sheiladikshit kcmG दिल्ली का विकास थमा, हम जब सत्ता में थे तो बीजेपी ने विकास के लिए मदद की: शीला

उन्होंने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री थी तो उस समय प्रधानमंत्री थे अटल बिहारी वाजपेयी और वे कहते थे दिल्ली के हित की जो भी बात है, वह हमारे हित की भी है, क्योंकि हमारी सरकार भी यहीं बैठती है। उस समय जो आपसी समझ थी, वह आज नहीं है और इसीलिए दिल्ली रूक गई है। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने काॅमन वेल्थ गेम्स की बात करते हुए कहा कि उस समय की केन्द्र सरकार के दो मंत्रियों ने हमें किसी भी तरह की सहायता देने से मना कर दिया था, लेकिन ये देश का सवाल था और हमने खुद सारी व्यवस्था की।

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला ने कहा कि मेरा सब कुछ दिल्ली में है। दिल्ली मेरे लिए आशा है सपना है और जो दिल्ली ने दिया वह मुझे कहीं और नहीं मिल सकता था। उन्होंने कहा कि मेरे बचपन की दिल्ली बहुत शांत थी और यहां बहुत कम चीजें हुआ करती थी। तब लोग कहते थे कि आप तो यहां गंवारों की तरह रहते हो। लाइफ देखनी है तो मुम्बई या कोलकाता जाइए। आज तो दिल्ली से कल्पना के परे जा कर बदल गई। उन्होंने कहा कि जब हम सत्ता में आए थे तो दिल्ली में सिर्फ चार घंटे बिजली आती थी।

Related posts

BSF की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकवादियों ने किया हमला, मुठभेड़ में 2 जवान शहीद

pratiyush chaubey

डेरा प्रमुख पर कसा प्रशासन का शिकंजा, डेरा के 36 ठिकानों को किया सील

piyush shukla

Coronavirus: 8 अप्रैल के बाद सबसे कम केस, 24 घंटे में 1.27 लाख मामले, 3 हजार से कम मौतें

Saurabh