October 20, 2021 10:38 pm
featured देश

दिल्ली में आज से खुले जिम और बैंक्वेट हॉल, ये राज्य भी हुए अनलॉक

यूपी के तीन और जिलों में हुआ अनलॉक, एक्टिव केस कम होने पर मिली राहत

कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद से राज्यों को धीरे-धीरे अनलॉक किया जा रहा है। चरणबद्ध तरीके से अनलॉक प्रक्रिया अपनाई जा रही है। इसी क्रम में आज से राजधानी दिल्ली में अनलॉक 5 की प्रक्रिया शुरू हुई, तो राजस्थान, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी सरकार ने और ढ़ील देने का फैसला किया है।

DDMA ने जारी की गाइडलाइन

बता दें DDMA की गाइडलाइन के मुताबिक दिल्ली में आज से जिम, योग संस्थानों को खोलने की राहत दी गई है। वहीं बैंक्विट हॉल में शादी के आयोजन को ग्रीन सिग्नल मिल गया है। हालांकि इसके लिए शर्त है कि शादी समारोह में केवल 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। वहीं जिम और योग इंस्टिट्यूट को भी शर्तों के साथ खोलने की मंजूरी दी गई है।

बैंक्विट हॉल में केवल शादी की इजाजत

बता दें बैंक्विट हॉल में केवल शादी समारोह के लिए ही इजाजत दी जाएगी। शादी के आयोजन के लिए कोविड-19 के बचाव के उपायों को फॉलो करना अनिवार्य होगा। और नियम तोड़े जाने पर होटल और बैंक्विट हॉल के मालिक और आयोजन करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

दोषियों के खिलाफ लिया जाएगा एक्शन

नई गाइडलाइन के मुताबिक अगर किसी भी जगह पर कोविड नियमों का उल्लंघन पाया गया, तो डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 और आईपीसी की उचित धाराओं के तहत दोषियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। ये आदेश सोमवार सुबह 5 बजे से 5 जुलाई तक के लिए है।

इन चीजों पर अभी भी रहेगी पाबंदी

अभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन, कोचिंग सेंटर, सोशल, पॉलीटिकल, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट संबंधी कार्यक्रमों की इजाजत नहीं दी गई है। साथ ही स्विमिंग पूल, सिनेमा, थिएटर, एंटरटेनमेंट पार्क, स्पा, ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल को भी मंजूरी नहीं मिली है। सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक, सांस्कृति जमावड़ों पर भी रोक जारी रहेगी।

Related posts

कोहरे के कारण 29 ट्रेनें लेट, 11 का समय बदला और 6 रद्द

Rani Naqvi

यें थी श्री राम की बड़ी बहन इसलिए त्याग दिया गया था

mohini kushwaha

देवरिया शेल्टर होम कांड पर बोले मुलायम, कहा- भाजपा ने एक साधु को मुख्यमंत्री बनाया है और देखिए राज्य में क्या हो रहा है

rituraj