December 8, 2021 12:03 pm
featured करियर

दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने की बढ़ाई तारीख, जल्द करें Apply

Delhi University 1 1 दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने की बढ़ाई तारीख, जल्द करें Apply

दिल्ली विश्वविद्यालय ने विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को एक और मौका मिल गया है। दरअसल DU ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने की तारीख को 22 नवंबर 2021 से बढ़ाकर 07 दिसंबर, 2021 तक कर दिया गया है।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट कोे डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट rec.uod.ac.in पर विजिट कर 07 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में बताया गया है कि इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू (Interview) के जरिए होगा। कोई भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित विशेष जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देख सकता है।

रिक्त पद
हिंदी में 19 पद
इतिहास में 01 पद

शैक्षणिक योग्यता
दिल्ली यूनिवर्सिटी में सहायक प्राध्यापकों के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित स्ट्रीम में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। परीक्षा में अभ्यर्थी का कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ पास होना अनिवार्य हैं। साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में पीएचडी की भी डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा यूजीसी नेट क्वालीफाई होना भी जरूरी है।

Related posts

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया वन एवं वन्य जीव हेल्प लाइन 1926 का लोकार्पण

Samar Khan

दीपावली के बाद हो सकती है राहुल गांधी की ताजपोशी

piyush shukla

अपने संसदीय क्षे़त्र से बोले मोदी, जवानों को दें दीपावली पर शुभकामना संदेश

Rahul srivastava