featured Breaking News खेल

दिल्ली ने लिया हार का बदला, राजस्थान को चटाई 4 रन से धूल

06 24 दिल्ली ने लिया हार का बदला, राजस्थान को चटाई 4 रन से धूल

नई दिल्ली। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेले गए बारिश बाधित मैच में दिल्ली ने राजस्थान से हार का बदला लेते हुए उसे 4 रन से धूल चटाई। दिल्ली की टीम ने ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतक से दिल्ली ने राजस्थान के खिलाफ 18 ओवर में 196 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन बारिश के कारण मैच को वहीं रोकना पड़ा। इसके बाद राजस्थान को 12 ओवरों में 152 रनों का लक्ष्य दिया गया।

दिल्ली की तरफ से खेले पंत ने 29 गेंदों में पांच छक्कों और साथ चौकों की मदद से 69 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान अय्यर ने अर्धशतक जड़ा। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पृथ्वी शाह ने 47 रन की पारी खेली और अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन टीम के लिए जोड़े।  मैच शुरू होने से लगभग 10 मिनट पहले बारिश शुरू हो गई जिसके कारण मैच निर्धारित समय से डेढ़ घंटा देर से शुरू हुआ और इसे 18 ओवर का कर दिया गया।06 24 दिल्ली ने लिया हार का बदला, राजस्थान को चटाई 4 रन से धूल

हालांकि दिल्ली की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर में ही कोलिन मुनरो शुन्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान श्रेयष अय्यर ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर चौके के साथ खाता खोला जबकि सलामी बल्लेबाज शा ने कुलकर्णी के पारी के तीसरे ओवर में दो छक्के और एक चौका मारा। कुलकर्णी ने हालांकि इसी ओवर में शा को कैच भी टपकाया। शा ने उनादकट का स्वागत लगातार गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के साथ किया। दिल्ली ने पावर प्ले के पांच ओवर में एक विकेट पर 48 रन बनाए।

कप्तान अय्यर ने भी तीखे तेवर दिखाते हुए लेग स्पिनर श्रेयष गोपाल पर लगातार दो छक्के जड़े। शा ने भी गोपाल पर छक्का मारा लेकिन अगली गेंद पर इस लेग स्पिनर को वापस कैच दे बैठे। उन्होंने 25 गेंद की अपनी पारी में चार छक्के और इतने ही चौके मारे। पंत ने गोपाल पर छक्के के साथ खाता खोला और फिर आर्चर की गेंद को भी दर्शकों के बीच पहुंचाया। अय्यर ने उनादकट की गेंद पर एक रन के साथ 11वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया।  अय्यर ने उनादकट की गेंद पर एक रन के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसी ओवर में लांग आफ पर राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे।

Related posts

शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ इराक से जारी हुआ फतवा

mahesh yadav

वाघा बॉर्डर पर एयरफोर्स को मिलेगा विंग कमांडर, अमृतसर के रास्ते पर फैमिली

bharatkhabar

स्वाजीलैंड की संसद को राष्ट्रपति ने किया संबोधित, हम बढ़ाना चाहते हैं स्थानीय क्षमता

lucknow bureua