farmers protest किसानों का बढ़ता संघर्ष, नौ स्टेडियम को अस्थायी जेल बनाने की तैयारी में दिल्ली पुलिस!

किसानों का संघर्ष लगातार बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन वो हार मानने के मूड में बिल्कुल भी नहीं है. बीते दिन बड़े संघर्ष के बाद किसान दिल्ली के करीब पहुंच गए. लेकिन वहां किसानों पर आज भी आंसू गैस के गोले दागे गए.आंसू गैस के गोले दागने के बाद पुलिस ने सिंघु बॉर्डर से 500 मीटर का क्षेत्र खाली करा लिया है. कुछ समय तो किसान पीछे ही बैठकर प्रदर्शन करते रहे लेकिन बाद में किसान आगे आने लगे.

जैसी की किसान दिल्ली पहुंचने वाले हैं इसलिये अब दिल्ली पुलिस भी उसके लिये तैयार रहना चाहती है. इसलिये दिल्ली पुलिस ने सरकार से अनुमति मांगी है.

दिल्ली पुलिस कर रही तैयारी
अब दिल्ली पुलिस ने अपनी तैयारी बढ़ा दी है. राजधानी में पुलिस स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने की तैयारी में है, इसके लिए सरकार से इजाजत मांगी गई है.
दिल्ली पुलिस ने राज्य सरकार से शहर के नौ स्टेडियम को अस्थाई जेल में तब्दील करने की इजाजत मांगी है. अगर दिल्ली में प्रदर्शन बढ़ता है तो किसानों को इन स्थानों पर लाया जा सकता है.

किसान देर रात पहुंचे थे पानीपत
पंजाब से चले किसान हरियाणा के रास्ते दिल्ली आ रहे हैं. देर रात तक किसान पानीपत तक पहुंचे थे, अब दिल्ली बॉर्डर के कुछ ही करीब हैं. शुक्रवार सुबह पुलिस और किसानों के बीच सिंधु बॉर्डर पर बहस हुई, पुलिस ने किसानों को वापस जाने को कहा. लेकिन किसानों ने वापस जाने से इनकार कर दिया है और दिल्ली में रामलीला मैदान-जंतर मंतर जाने पर अड़ गए हैं.

नई शिक्षा नीति को लेकर रमेश पोखरियाल निशंक ने की बैठक, अगले सत्र से मातृभाषा में शुरू होगी इंजीनियरिंग की पढ़ाई

Previous article

कंगना रनौत को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली राहत, बंगला में तोड़फोड़ करने पर हाइकोर्ट ने बीएमसी को लगाई जमकर फटकार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.