CBSE 2 ऐसे लीक हुआ था सीबीएसई का 12वीं का पेपर, दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा

सीबीएसई लीक मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने अध्यापक और ट्यूटर को गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने 12वीं का इकोनॉमिक्स का पेपर परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर लीक कर दिया था। 9.15 पर टीचर्स ने सील तोड़कर पोपर की फोटो क्लिक की और व्हाट्सऐप के जरिए स्टूडेंट्स के फोन तक पहुंचा दिया था। अध्यापकों का नाम रोहित और ऋषभ और ट्यूयर का नाम तौकीर बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने स्कूल का नाम रिवील नहीं किया है, लेकिन दोंनों प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं और दोंनों आउटर दिल्ली के स्कूल में  हैं।

 

CBSE 2 ऐसे लीक हुआ था सीबीएसई का 12वीं का पेपर, दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा

 

पुलिस ने बताया कि पेपर दो तरीके से लीक किया गया। एक प्रिंट और दूसरा हाथों से लिखा गया। जिसकी फोटो खींचकर दोंनों अध्यापकों ने तौकीर को भेज दी और उसने पेपर शुरू होने से पहले अपने स्टूडेंट्स को ये पेपर आगे फॉरवर्ड कर दिया। आपको बता दें कि ये गिरफ्तारी सिर्फ इकनॉमिक्स पेपर को लेकर हुई है। इकनॉमिक्स की परीक्षा 26 मार्च को होनी थी। हालांकि अभी तक ये पता नहीं पता चल पाया है कि गणित का पेपर किसने लीक किया था। मैथ्स के पेपर का अभी कोई रोल नहीं आया है उसके लिए पूछताछ जारी है।

इससे पहले 12वीं के अर्थशास्त्र और दसवीं के गणित का पेपर लीक होने की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने अब तक 60 लोगों से पूछताछ की है। जिनमें 10 व्हॉट्स ऐप ग्रुप के एडमिन भी शामिल हैं।

रणवीर दीपिका की शादी की VIRAL हो गई तस्वीर

Previous article

12 साल पुराने नियम में किया सरकार ने बदलाव, होगा 40 हजार का फायदा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.