featured देश

क्यों ट्विटर इंडिया के ऑफिस पर दिल्ली पुलिस ने मारा छापा, जानिए पूरी वजह

ट्विटर

कोरोना मामलों के बीच चर्चा में आया टूलकिट विवाद भी लगातार बढ़ता जा रहा है। मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर इंडिया को नोटिस जारी कर सबूत पेश करने को कहा था। जिसपर ट्विटर ने कहा था कि वो जानकारी देने के लिए बाध्य नहीं है। इसके बाद ट्विटर इंडिया के एमडी के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम एक नया नोटिस देने टि्वटर इंडिया के ऑफिस लाडो सराय और गुरुग्राम जा पहुंची।

एमडी का जवाब स्पष्ट नहीं लगा- पुलिस

स्पेशल सेल ने ट्विटर इंडिया के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन ऑफिस का दरवाजा नहीं खोला गया। जिसके बाद टीम को वापस लौटना पड़ा। दिल्ली पुलिस का कहना है कि एमडी का जवाब स्पष्ट नहीं लगा तो हम जानना चाहते थे कि आखिर इस मामले में सही आदमी कौन है, जिसे नोटिस दिया जा सके।

पुलिस ने बताया कि ट्विटर ने पिछले हफ्ते बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा की टूलकिट से जुड़ी एक पोस्ट पर छेड़छाड़ कर पेश किए ‘मीडिया’ का टैग लगा दिया। जिस पर पुलिस ने नोटिस जारी कर ट्विटर को ये बताने को कहा कि उसने किस आधार पर इस पर ट्वीट पर छेड़छाड़ वाले ‘मीडिया’ का टैग लगाया।

5 बीजेपी नेताओं के ट्वीट पर छेड़छाड़ का टैग

टूलकिट से जुड़े मामले में ट्विटर ने पांच और बीजेपी नेताओं के ट्वीट पर छेड़छाड़ कर पेश किए जाने वाले मीडिया का टैग लगाया है। इन नेताओं में बीजेपी के राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे, सोशल मीडिया प्रभारी प्रीति गांधी, सह प्रभारी सुनील देवधर, मीडिया पैनलिस्ट चारू प्रज्ञा और महासचिव कुलदीप सिंह चहल शामिल हैं।

Related posts

आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलाबारी, तीन आतंकी ढ़ेर

Rahul srivastava

अलीगढ़ पहुंच भाजपा के राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष राजेश अग्रवाल ने दी कल्‍याण सिंह को श्रद्धांजलि     

Shailendra Singh