featured देश

CM योगी आदित्यनाथ की फर्जी ईमेल बनाकर फ्रीलांस पत्रकार कर रहा था ये काम, गिरफ्तार

7ac81a638713783a8e67e3487f1223fb original CM योगी आदित्यनाथ की फर्जी ईमेल बनाकर फ्रीलांस पत्रकार कर रहा था ये काम, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम की फर्जी ईमेल आईडी का इस्तेमाल करने पर एक फ्रीलांस पत्रकार को गिरफ्तार किया गया है। ये गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की साइबर सेल (आईएफएसओ) यूनिट ने की है। आरोपी का नाम मुकेश कुमार सेठ है, जो भुवनेश्वर, ओडिशा का रहने वाला है।

बताया जा रहा कि आरोपी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर एक ईमेल आईडी तैयार की और उस ईमेल आईडी से पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, ओएनजीसी और गेल जैसे सार्वजनिक क्षेत्रों की कंपनियों को मेल भेजकर समाचार पत्रों को विज्ञापन देने का दवाव डाला था।

ये है मामला
आईएफएसओ यूनिट के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि योगी आदित्यनाथ के पीएस राजभूषण सिंह रावत ने वर्ष 2016 में साइबर सेल, ईओडब्ल्यू, दिल्ली के पास शिकायत दी थी कि किसी ने योगी आदित्यनाथ की फर्जी ईमेल आईडी yogiadityanath.mp@gmail.com बनाकर अलग-अलग पब्लिक सेक्टर यूनिट संस्थानों से अखबारों के लिए विज्ञापन मांगे हैं। ईमेल के साथ योगी आदित्यनाथ के फर्जी हस्ताक्षर वाले लेटर भी भेजे गए थे।

मामले के बारे में बताते हुए आईएफएसओ के पुलिस उपायुक्त केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि वर्ष 2016 में गोरखपुर से लोकसभा सांसद रहे योगी आदित्यनाथ के निजी सचिव राजभूषण सिंह रावत ने पुलिस को शिकायत दी थी।

एक्सटॉर्शन का मामला भी मुकेश के खिलाफ दर्ज
पुलिस ने आरोपी मुकेश की तलाश में कई जगह छापेमारी की लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। आखिरकार उसे भुवनेश्वर से पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि 2020 में मुकेश के खिलाफ ओडिशा के कटक में भी एक अधिकारी से एक्सटॉर्शन का मामला दर्ज है।

ये भी पढ़ें :-

क्या अखिलेश के खिलाफ अपर्णा यादव लड़ेंगे चुनाव? जानिए मुलायम की छोटी बहू ने क्या कहा

पूछताछ के दौरान मुकेश ने खुलासा किया कि वह फ्रीलांस पत्रकार है और एक वीकली अखबार में काम करता है। वह अपने लोकल अखबार के लिए विज्ञापन चाहता था इसलिए उसने इस तरीके के हथकंडे को अपनाया।

Related posts

योजनाओं को कागज़ों की जगह अमली जामा पहनाए सरकार: सुप्रीम कोर्ट

Rani Naqvi

एफएसडीए जांच से दूर, फतेहपुरवासी मिलावटी दूध पीने को मजबूर

Shailendra Singh

खेसारीलाल यादव और अक्षरा सिंह का वीडियो सोशल मीडिया पर मचा रहा है धमाल

mohini kushwaha