दिल्ली मेट्रो दिल्ली मेट्रो तीन रूट्स की ट्रेनों में करने जा रही बड़े बदलाव, यात्रियों को मिलेगी भीड़ से निजात

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन दिल्ली वासियों को तोहफा देने जा रही है। मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का कहना है कि दिल्ली में मेट्रो से सफर करने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिससे मेट्रो के कोचों में भीड़ ज्यादा हो जाती है। डीएमआरसी ने अब 6 कोच वाली मेट्रो ट्रेनों को 8 कोच वाली मेट्रो में तब्दील करने का फैसला किया है। कॉरपोरेशन ने रेड, ब्लू लाइन पर चलने वाली सभी 6 कोच की ट्रेनों में 120 से अधिक कोचों को जोड़ने का फैसला किया है।

ब्लू, रेड, और येलो लाइन की मेट्रो में होंगे बदलाव 

डीएमआरसी ने ये जानकारी ट्वीट कर दी। जानकारी के मुताबिक दिल्ली मेट्रो 120 से अधिक कोच जोड़कर 6 कोच वाली मेट्रो को 8 कोच वाली मेट्रो में तब्दील करने का काम करना शुरू कर दिया है। इस साल के अंत तक यह काम पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद ब्लू रेड और येलो लाइन पर 8 कोच वाली मेट्रो ट्रेन दौड़ेगी।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ यात्रियों को मिलेगी सुविधा 

डीएमआरसी ने ये फैसला कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए भी लिया है। महामारी के दौर में होने वाला यह सबसे बड़ा बदलाव है इससे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ यात्रियों को अधिक सुविधा मिलेगी।

नियमों की अनदेखी करने वालो पर कसा जाएगा शिकंजा 

दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति ज्यादा चिंताजनक होती जा रही है। लोग मेट्रो में कोरोना से बचाव के नियमों की अनदेखी कर रहे है। जिसकी वजह से डीएमआरसी ने ऐसे लोगो पर शिकंजा कसने की तैयारी में है। दिल्ली मेट्रो की ओर से स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। जिसके चलते स्टेशन परिसर में और मेट्रो के आस- पास के इलाको में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। लिफ्ट, मेट्रो कोच, सीढियों के रेलिंग आदि के सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

भारत विरोधी है देश का विपक्ष: निरहुआ

Previous article

क्या अखिलेश यादव को कहा था कि भैंस चराने भेजेंगे? निरहुआ ने दिया दिलचस्प जवाब

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured