featured देश

Delhi MCD Results: आप का शानदार प्रदर्शन, चार सीटों पर कब्जा, एक पर कांग्रेस जीती

delhi mcd 1 Delhi MCD Results: आप का शानदार प्रदर्शन, चार सीटों पर कब्जा, एक पर कांग्रेस जीती

दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों पर उपचुनावों के नतीजे आ चुके हैं। दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने एमसीडी उप-चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 में से 4 सीट जीत ली है। इस चुनाव में कांग्रेस को 1 सीट मिली जबकि बीजेपी के हाथ कुछ नहीं आया। दिल्ली के नगर निगम चुनाव से पहले इसे राष्ट्रीय राजधानी का अहम चुनाव माना जा रहा था।

चार सीटों पर आप का कब्जा

दिल्ली नगर निगम के उप-चुनाव में रोहिणी से आप के उम्मीदवार रामचंद्र को जीत मिली तो वीहं शालीमबार बाग से आप प्रत्याशी सुनीत मिश्रा को जीत मिली। ईस्ट चौहान बांगेरे से कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी जुबैर अहमद को जीत मिली। कल्याणपुरी वार्ड से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली। धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। जबकि बीजेपी के प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे।

कांग्रेस बीजेपी ने लगाई थी पूरी जान

यहां से जीतने वाले पार्षद चुनाव में विधायक इसके अलावा रोहिणी सीट के पार्षद जो कि पहले बीएसपी से पार्टी छोड़ आप में पहुंचे और आप की टिकट से चुनाव लड़कर विधायक बन गए। ऐसे में यह चारों सीटें एक बार फिर से आम आदमी पार्टी के लिए चारों सीटों पर जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा। क्योंकि बीजेपी और कांग्रेस ने उपचुनाव में पूरी जान लगा दी है।

आप ने भी झोंकी थी पूरी ताकत

वहीं आप की ओर से सीएम केजरीवाल खुद अपने उम्मीदवारों के लिए रोड शो किया था। साथ ही मनीष सिसोदिया समेत दिग्गज नेताओें ने भी उम्मीदवारों को जीताने में कोई कसर नहीं छोड़ा

Related posts

कैटरीना ने आमिर खान को जड़ा थप्पड़, कुछ ऐसा था अंदाज

mohini kushwaha

उत्तराखंड शासन ने जारी की विभिन्न निगमों, आयोंगों, समितियों के अध्यक्षों की सूची

mahesh yadav

MCD चुनाव में केजरीवाल की हार पर बोले अन्ना, कथनी और करनी में अंतर

shipra saxena