September 23, 2021 12:20 am
featured देश

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी, विदेश आने-जाने वालों का वीजा सस्पेंड

कोरोना वायरस 5 दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी, विदेश आने-जाने वालों का वीजा सस्पेंड

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी की है। जिसमें विद्श से आने वाले वालों का वीजा सस्पेंड किया जाएगा और भारत से विदेश जाने वालों का भी वीजा सस्पेंड किया जाएगा। 15 अप्रैल तक के लिए वीजा सबका वीजा सस्पेंड किया गया है। दिल्ली सरकार का कहना है कि अगर विदेश जाना जरूरी न हो तो विदेश यात्रा न करें।

बता दें कि इसमें एंबेसडर ऑफिशियल कर्मचारियों को राहत दी गई है। इन्हें छोड़कर सभी का वीजा सस्पेंड किया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने घोषणा की। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया गया। भारत में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

वहीं चीन में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस ने केरल के बाद अब राजधानी दिल्ली समेत देश के दूसरे हिस्सों में दस्तक दे दी है। दिल्ली, जयपुर और तेलंगाना में एक-एक पॉजिटिव केस सामने आने के बाद अब इस जानलेवा वायरस ने यूपी के नोएडा और आगरा में भी पैर पसार लिए हैं। खतरे को भांपते हुए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें भी एक्टिव हो गई हैं और हर तरह की सावधानी बरती जा रही है।

ये नए केस सामने के बाद अब तक देश में कोरोना के 6 केस हो गए हैं। हालांकि, केरल के तीनों मरीज पहले ही ठीक चुके हैं। जिसके बाद अब दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कोरोना का खतरा दिखाई दे रहा है। कोरोना का जो नया केस पूरी हलचल का केंद्र बिन्दू बना है, वो दिल्ली का है। दिल्ली निवासी यह शख्स इटली से लौटा था। इटली से लौटने पर 28 फरवरी को इस शख्स ने दिल्ली के एक बड़े होटल में अपने बेटे की बर्थडे पार्टी रखी।

इस शख्स के बच्चे नोएडा के एक नामी स्कूल में पढ़ते हैं। लिहाजा, पार्टी में नोएडा से स्कूल के दो बच्चे भी शामिल हुए। इस बर्थडे पार्टी में नोएडा के दो परिवारों ने भी शिरकत की। इस पार्टी में शामिल लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। इनके सैंपल पुणे की मेडिकल लैब में भेजे गये हैं।

Related posts

गरीब कल्याण योजनाओं की हुई जीत : अमित शाह

shipra saxena

कुवैत के क्राउन प्रिंस का निधन, मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

Trinath Mishra

पुल से नीचे गिरी बस, 20 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

bharatkhabar