Delhi: देश में लगातार घट रही कोरोना की संख्या, देखें 24 घंटे के आकड़े

Delhi: देश में कोरोना(CORONA) के आकड़ों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना 60 हजार मामले आए तो वही देश में 1645 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

भारत में कोरोना प्रकोप पर अब राहत मिलती नजर आ रही है। देश में लगातार कोरोना के मामले में गिरावट देखने को मिल रही है। महीने भर पहले जहां देश में कोरोना के आकड़े चार लाख से ज्यादा आ रहे थे वही अब 24 घंटे में कोरोना के मामले 60 हजार के आसपास है। यह खबर लोगों के लिए राहत भरी है।

पिछले 24 घंटे में कोरोना अपडेट
  • 24 घंटे में कुल नए केस आए 60,739
  • बीते 24 घंटे में कुल ठीक हुए 97,779
  • बीते 24 घंटे में कुल मौतें 1,645
  • अब तक कुल संक्रमित हो चुके 2.98 करोड़
  • अब तक ठीक हुए 2.86 करोड़
  • अब तक कुल मौतें 3.85 लाख
  • कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 7.54 लाख
कोरोना पर राज्य अपडेट

महाराष्ट्र में शुक्रवार को 9,798 लोग संक्रमित पाए गए, 14,347 लोग ठीक हुए तो 648 लोगों की मौत हो गई। महराष्ट्र में कोरोना का सबसे बड़ा हमला हुआ। लेकिन अब यहां भी स्थिति सुधर रही है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के आकड़े मात्र 291 आए है। यहां 774 लोग कोरोना से ठीक हुए तो 53 लोगों ने दम तोड़ दिया।

दिल्ली में शुक्रवार को 165 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो वही 260 लोग ठीक हुए। कोरोना से राजधानी में 14 की मौत हुई।
मध्यप्रदेश में कोरोना के नए मामले 110 दर्ज किए गए। एमपी में 339 लोगों ने कोरोना को मात दी, तो वहीं कोरोना से 28 लोगों की मौत हो गई।

देश भर में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ चुकी है। देश और राज्य की सरकारें आर्थिक व्यवस्था को दोबारा से तेजी के साथ शुरू करना चाहती है। ऐसे में हर राज्य में लॉकडाउन को हटा दिया गया। लोगों को कोविड नियमों के साथ जरूरी छूट दे दी गई है।

अभी कम नहीं हुआ खतरा

कोरोना की रफ्तार भले ही कम पड़ गई हो। भले ही दूसरी वेव अब खत्म होने की कागार पर है। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर की संभावना है। एम्स के चीफ डॉक्टर गुलेरिया ने एक बयान जारी कर संभावना जताई है कि अक्टूबर में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। ऐसे में हम सबकों को तीसरी लहर आने से पहले जरूरी व्यवस्था कर लेने चाहिए।

सरकारों शुरू की तैयारी

केंद्र और राज्य सरकारों ने कोरोना की तीसरी लहर के खिलाफ अपनी तैयारी शुरू कर दी है। आज जहां केजरीवाल ने एलजी को पत्र लिखकर जरूरी चीजे बताई तो वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्नाथ ने प्रदेश में कई जगह ऑक्सीजन के प्लांटों के निर्देश दिए है। सीएम योगी लगातार प्रदेश के जिलों में भ्रमण कर रहे है।

झाड़ी में पड़े लावारिस नवजात को नोंच रही थी लाल चीटियां, देखने वाले भी रह गए दंग

Previous article

यूपी में होमगार्ड विभाग में बड़ा फेरबदल, 11 जिलों के कमांडेंट बदले

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured