Manish Sisodia, Tourism minister, reshuffle, Kejriwal, Cabinet
kejriwal

दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिसे लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली उपराज्यपाल से बात करेगें।

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिसे लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली उपराज्यपाल से बात करेगें। बैठक मई कई आला अफसरों को शामिल किया जाएगा। जिनके साथ राज्य में फैस रही महामारी के बारे में बात की जाएगी। इस बैठक में आपदा प्रबंधन के अफसर औक एम्स हॉस्पिटल के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया शामिल होंगे। इसमें अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य सचिव, आईसीएमआर के डायरेक्टर और एम्पावर्ड ग्रुप के सदस्य शामिल हुए।

बता दें कि बैठक के बाद पीएमओ  कहा कहना है कि देश के 5 राज्यों में कोरोना का 2 तिहाई हिस्सा है। जहां सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। बड़े शहरों में मरीज ज्यादा सामने आ रहे हैं। जिसके कारण शहरो में अस्पतालों में बेड की संख्या और जरूरी सेवाएं बढ़ाने पर चर्चा की गई। वहीं पीएम मोदी ने अस्पतालों में बेड और कोरोना वॉर्ड बढ़ाने की बात कही पीएम मोदी ने ये बात मानसून को देखते हुए कही। साथ ही कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय को राज्यों के साथ इमरजेंसी प्लानिंग करने की सलह दी। मोदी 16 और 17 जून को छठी बार सभी राज्यों के मंत्रियों के साथ प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

https://www.bharatkhabar.com/police-in-india-hunting-for-the-real-ghost/

वहीं दिल्ली में संक्रमण इती तेजी से फैल रहा कि 24 घंटों में 12 हजार मामले सामने आ चुके हैं। 30 मई के आंकंड़े की बात करें तो राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 18 हजार 549 थी। जो 13 जून को बढ़कर 38 हाजर 958 पर पहुंच गई। वहीं 14 हजार मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। जबक् 22 हजार 742 लोग अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं 1271 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां हर दिन पांच-साढ़े पांज हजार टेस्ट किए जा रहे हैं।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    लॉकडाउन में जिम करता दिखा भूत वीडियो को देख पुलिस के उड़े होश..

    Previous article

    देश में कोरोना के मरीजों का आकंड़ा पहुंचा 320922, ठीक होने वाले लोगों की संख्या संक्रमित लोगों से ज्यादा

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured