WhatsApp Image 2020 12 03 at 10.59.04 किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे किया जाम, गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली लेन ब्लॉक

केंद्र सरकार की कृषि नीतियों, हाल ही में बनाए गए तीन कानूनों और किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में किसानों का आंदोलन आठवे दिन भी जारी है. आंदोलन और भारी संख्या में किसानों के दिल्ली बॉर्डर पर बैठे होने के चलते यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है.

किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे जाम कर दिया है. जिसके चलते गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली लेन ब्लॉक हो गई है. दिल्ली और नोएडा की ओर से गाजियाबाद आने वाले लोगों को सफर करने में परेशानी होगी. पश्चिमी यूपी के सैकड़ों किसान पिछले कई दिन से गाजीपुर टोल (दिल्ली-यूपी बॉर्डर) पर धरना दे रहे हैं.

किसानों ने दिल्ली को चारों ओर से घेरा
किसानों ने राजधानी दिल्ली को चारों ओर से घेर लिया है. दिल्ली के सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और नोएडा बॉर्डर पर किसान हजारों की संख्या में डटे हुए हैं.
इसके अलावा टिकरी बॉर्डर, झारोदा बॉर्डर और झाटीकरा बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है. बदुसराय बॉर्डर को सिर्फ टू-व्हीलर के लिए खोला गया है. हालांकि, धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच-8, बिजवासन/बाजघेरा, पालम विहार और दुंदाहेरा बॉर्डर को खोला गया है.

किसानों के प्रदर्शन के कारण सिंधु बॉर्डर अभी भी बंद है. लामपुर, औचंडी समेत कई छोटे बॉर्डर भी बंद है. दिल्ली पुलिस ने मुकरबा चौक और जीटीके रोड लेने की सलाह दी है. जगह-जगह बॉर्डर बंद होने से भारी जाम लग गया है. पुलिस ने रोहिणी से सिग्नेचर ब्रिज की ओर आउटर रिंग रोड पर न जाने की सलाह दी है.

आज होगी चौथे दौर की बातचीत

आपको बता दें किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच आज चौथे दौर की बातचीत होगी. आज भी करीब 35 किसान संगठनों के नेता बातचीत में शामिल होंगे.

दिल्ली हाईकोर्ट से पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को राहत, मां की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए मिली कस्टडी पैरोल

Previous article

भारत में आज कला-प्रदर्शनियों के जरिये मनाया जाएगा विकलांग दिवस, जानिए क्या है आज का विषय

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.