एलजी के अभिभाषण के साथ दिल्ली विधानसभा मंगलवार तक स्थगित

नई ​दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन उपराज्यपाल अनिल बैजल के अभिभाषण एवं मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा सदन में वित्तीय समितियों के सदस्यों के चयन संबंधी एक प्रस्ताव रखे जाने के बाद मंगलवार दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गया। सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को सदन में वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया वित्तीय वर्ष 2017-18 का बजट पेश करेंगे।

इससे पहले आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सदन में विभिन्न वित्तीय समितियों के निर्वाचन से संबंधित प्रस्ताव पेश किया जिसके तहत आगामी 1 अप्रैल से शुरू होने वाली अवधि के लिए विधानसभा की लोकलेखा समिति, प्राक्कलन समिति और सरकारी उपक्रमों से संबंधित समिति के लिए 9-9 सदस्यों का चुनाव किया जाएगा। इसके अलावा विधायक सोमनाथ भारती एवं राजेन्द्र पाल गौतम ने नेता विपक्ष विजेन्द्र गुप्ता के राज्यसभा को समाप्त करने वाले लेख पर सदन की विशेषाधिकार समिति की चौथी रिपोर्ट का स्वागत किया। जिसमें समिति ने विजेन्द्र गुप्ता को माफी देते हुए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई न करने की सिफारिश की है।

साथ ही उक्त आप विधायकों ने बुराड़ी स्थित राशन की एक दुकान के रदद लाइसेंस को पुन: जारी करने में बरती गई कथित अनियमितताओं की जांच करने वाली समिति द्वारा अपनी रिपोर्ट देने के समय में बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव भी सदन में पेश किया,जिसे मौजूद सदस्यों ने अपनी सहमति देकर पास कर दिया।