featured देश

Weather: फिर खराब हुई दिल्ली की हवा, AQI 255 पहुंचा

delhi air Weather: फिर खराब हुई दिल्ली की हवा, AQI 255 पहुंचा

नई दिल्ली: दिल्ली की हवा एक बार फिर खराब होने लगी है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली में तेज हवाएं चलने की संभावना है। इससे पहले रविवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। जो कि सामान्य से चार डिग्री कम था। और अधिकतम तापमान 33 डिग्री से अधिक रहा। जो कि सामान्य से कम रहा।

दिल्ली की हवा हुई खराब

सोमवार को दिल्ली की एयर क्वालिट खराब श्रेणी में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से पता चला है कि राजधानी में सुबह 7 बजे प्रति घंटा वायु गुणवत्ता 255 रही। वहीं रविवार को 24 घंटे का औसत AQI 237 रहा। पिछले हफ्ते दिल्ली में साल 1951 के बाद से मई के महीने में सबसे अधिक 119.3 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। अनुसान यह है कि ताउते तूफान का असर राजधानी दिल्ली में भी देखने को मिला था। आईएमडी ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, “दिल्ली में साल 1951 के बाद से मई महीने में अब तक की सबसे अधिक 119.3 मिमी बारिश दर्ज की गई.”

यूपी में भी बदल रहा मौसम

उत्तर प्रदेश में भी बीते कई दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी कई जिलों में हल्की बूंदा-बंदी हो सकती है। अनुमान ये भी है कि 27 मई से तीन दिन लगातार बारिश हो सकती है। यूपी में भी यास तूफान का असर देखने को मिल सकता है.

25 मई से हरियाणा का मौसम होगा साफ

हरियाणा में 25 मई के बाद से मौसम साफ रहने और तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार हैं। इसके अलावा लू चलने की भी संभावना जताई जा रही है। राज्य के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश हो सकती है।

Related posts

बिहार के वैशाली जिले में बाइक सवार अपराधियों ने की कांग्रेस नेता राकेश कुमार यादव की गोली मारकर हत्या

Rani Naqvi

ओमीक्रॉन वेरिएंट को लेकर यूपी में तैयारी तेज, अलर्ट मोड पर काम करेंगी योगी सरकार

Neetu Rajbhar

Encounter in Kupwara: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे लश्कर के तीन आतंकी ढेर, हथियार और गोला बारूद बरामद

Rahul