रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के सुंजवां आर्मी कैंप के दौरे बाद प्रेस कांफ्रेंस

नई दिल्ली। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को सुंजवां आर्मी कैंप का दौरा करेंगी। इसके बाद वो एक प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगी। इससे पहले सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी कल सुंजवां कैंप का हवाई दौरा किया था। गौरतलब है कि बीते शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैंप पर आतंकी हमला हुआ था। जिसमें पांच जवान शहीद हुए थे। जबकि गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई थी। जवानों ने भी इस हमले का मुहतोड़ जवाब दिया था और गोलीबारी में चार आतंकियों को मार गिराया था। सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। इसी बीच ब्रिगेड के अंदर 5 बड़े धमाके हुए।

nirmala sitharaman,
nirmala sitharaman,

बता दें कि सेना ने क्वार्टर के उस हिस्से को उड़ा दिया जिसमें एक से दो आतंकियों के छिपे होने की खबर थी। की आशंका जताई जा रही थी। धमाकों के बाद मलबे में आग भी लग गई, जिसे पहले से मौजूद फायर टेंडर की मदद से बुझाया गया। पूरे परिसर में तलाशी अभियान देर रात तक जारी रहा। दो आतंकी इसी मलबे में दबे हो सकते हैं, लेकिन शव बरामद होने के बाद ही पक्के तौर पर कुछ कहा जा सकता है। वहीं राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम ने भी ब्रिगेड में पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

वहीं जैश-ए-मोहम्मद की अफजल गुरू ब्रिगेड ने बीते शनिवार सुबह 4 बजे सुंजवां ब्रिगेड पर हमला कर दिया था। शनिवार को इसमें दो जवान शहीद हुए थे और तीन आतंकी ढेर हुए थे, जबकि रविवार को तीन और जवान और एक जवान के पिता की भी मौत हो गई। शहीदों की पहचान सूबेदार मदन लाल चौधरी, सूबेदार मोहम्मद अशरफ मीर, हवलदार हबीबउल्ला कुरैशी, नायक मंजूर अहमद, लांस नायक मोहम्मद इकबाल शामिल हैं। वहीं, मुठभेड़ में अभी तक ग्यारह लोग घायल हुए हैं।