September 23, 2021 10:53 am
featured मनोरंजन

फिल्मों और वेब सीरिज में अगर भारतीय सेना को दिखाया तो खैर नहीं..

army 1 2 फिल्मों और वेब सीरिज में अगर भारतीय सेना को दिखाया तो खैर नहीं..

देश और दुनिया आर्मी को लेकर कई सारी फिल्में बन चुकी हैं। जिन्हें देखकर हम सभी के अंदर देशभक्ति जाग जाती है। तो वहीं कुछ फिल्मों और वेब सीरिज में आर्मी का नेगेटिव चेहरा अकसर देखने को मिल जाता है। जिसकी वजह से भारत सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए फिल्मों और वेब सीरिज में किसी भी आर्मी को दिखाने पर बैन करने जैसा बड़ा कदम उठाया है।

indian soldier army terrorist फिल्मों और वेब सीरिज में अगर भारतीय सेना को दिखाया तो खैर नहीं..
रक्षा मंत्रालय ने सेंसर बोर्ड यानी सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म और सूचना प्रसारण मंत्रालय को लिखा है कि फिल्म, डॉक्यूमेंट्री या वेब सीरीज में अगर आर्म्ड फोर्सेज को किसी भी तरह से दिखाया जाना है तो पहले रक्षा मंत्रालय से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लें।
हाल के दिनों में फिल्म और वेब सीरीज में भारतीय सेना के अधिकारियों और जवानों का गलत तरीके से चित्रण करने की कई शिकायतें सामने आई हैं। सूत्रों के मुताबिक रक्षा मंत्रालय को कई शिकायत मिली जिसमें कहा गया कि कई वेब सीरीज में इंडियन आर्मी के लोगों का गलत तरीके से चित्रण किया गया है और साथ ही मिलिट्री यूनिफॉर्म की बेइज्जती की गई है।

https://www.bharatkhabar.com/freedom-fighter-udham-singh-death-anniversary/
रक्षा मंत्रालय के पास जो शिकायतें आई हैं उनमें वेब सीरीज कोड-एम, एक्स एक्स एक्स अनसेंसर्ड सीजन-2 भी शामिल हैं। शिकायतों में कहा गया है कि इनमें जिस तरह आर्मी के बारे में जिक्र किया गया है और चित्रण किया गया है वह असलियत से कोसों दूर है और आर्म्ड फोर्सेस की छवि खराब करने वाला है। इस सभी चीजों को देखते हुए रक्षा मंत्रालय ने ये कदम उठा है। ताकि मनोरंजन की वजह से सैनिकों की छवि खराब ने हो सके।

Related posts

करूणानिधि के निधन के बाद डीएमके के नए अध्यक्ष बने एम के स्टालिन

rituraj

मिर्जापुर के बाद बिच्छू का खेल में दिव्येंदु शर्मा ने लगाया तड़का, दर्शकों के दिलों-दिमाग में छाए डायलॉग

Trinath Mishra

8वें वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन का पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन

shipra saxena