December 5, 2021 10:54 pm
featured यूपी

दीपोत्सव कार्यक्रम में CM योगी का ऐलान, होली तक मिलेगा मुफ्त अनाज योजना का लाभ

download 6 दीपोत्सव कार्यक्रम में CM योगी का ऐलान, होली तक मिलेगा मुफ्त अनाज योजना का लाभ

Deepotsav 2021: ढलते हुए सूरज के साथ अयोध्या दीपकों की रोशनी के साथ जगमगाने लगी है। सरकार की ओर से यह कहा गया है कि इस बार 9 लाख दिये प्रज्ज्वलित किए गए हैं। दीपकों की लंबी श्रृंखला इस बात के जश्न का सबूत है कि प्रभु राम चौदह वर्ष के वनवास के बाद वापस अपनी नगरी अयोध्या लौटे। शोभा यात्रा, रंगोलियों से सजे घाट, भजन कीर्तन…एक-एक कर हर कार्यक्रम उस घड़ी तक पहुंच गया, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था।
भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में दीपावली के त्योहार से पहले दीपोत्सव का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। दीपोत्सव से पूर्व यहां शोभा यात्रा निकाली गई। इसे उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने झंडा दिखाकर रवाना किया। इस बीच केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दीपोत्सव के कार्यक्रम का निरीक्षण किया।

दीपोत्सव कार्यक्रम में सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान
वहीं. आज अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने गरीबों के मुफ्त अनाज की योजना नवंबर से बढ़ाकर होली तक कर दी है। अब गरीबों को 1 किलो खाद्य तेल, 1 किलो दाल और 1 किलो नमक भी मुफ्त में दिया जाएगा। पहले से सरकार गरीबों के लिए मुफ्त अनाज योजना चला रही है, जिसमें प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज दिया जाता है। इसका लाभ 15 करोड़ लोग हर महीने ले सकेंगे। सीएम ने कहा कि अंत्योदय कार्ड धारक को राशन में 35 किलो चावल, गेहूं के साथ-साथ दाल, तेल और नमक भी मिलेगा। अंत्योदय कार्ड धारक को हर महीने चीनी भी मिलेगी।

दीपोत्सव कार्यक्रम के माध्यम से अयोध्या को दिलवानी नई पहचान
अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि 5 वर्ष पहले अयोध्या में दीपोत्सव की चर्चा सामने आई थी तो अयोध्या में ही आज के दिन ये आयोजन नहीं हो रहा था। हमारी सरकार ने तय किया कि अगर अयोध्या को उसकी नई पहचान दीपोत्सव कार्यक्रम से माध्यम से दिलवानी है। अयोध्या में जब भव्य श्रीराम मंदिर बनेगा, उसके साथ ही अयोध्या देश व दुनिया की सबसे अच्छी धार्मिक और आध्यात्मिक नगरी होगी।
सीएम ने कहा कि मुझे याद है कि 2017, 2018, 2019 में भी एक ही नारा गूंज रहा था- ‘योगी जी एक काम करो, मंदिर का निर्माण करो.’ मैं तब भी कह रहा था कि मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला तैयार की जा रही है।

Related posts

सपा-कांग्रेस और भाजपा-बीएस-4 के साथ लड़ेगी विधानसभा चुनाव!

kumari ashu

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 9 लोगों की मौत, 24 घंटे में 9 लोगों की मौत पर बड़ा सवाल

Rani Naqvi

जल्द ही पर्दे पर धूम मचाएगी यश की KGF 2, जानें कब होगी सिनेमाघरों में रिलीज

Aman Sharma