Breaking News featured राज्य हेल्थ

प्रत्येक जिले के दो दो सीएचसी कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए डेडिकेटेड

अवध शिल्पग्राम में जल्द मिलेगी 600 बेड की सुविधा, तैयार हो रहा कोविड अस्पताल

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के जिले में रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। इसको देखते हुए अब यह निर्णय लिया गया है कि प्रत्येक जिले के दो-दो सीएससी कोरोना संक्रमित म मरीजों के इलाज के लिए कॉविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाए जाएंगे। जहां पर कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को इलाज दिया जाएगा।

अस्पतालों में बेड न होने की वजह से दम तोड़ रहे मरीज

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या प्रदेश भर में तेजी से बढ़ी। इसके बाद बहुत से ऐसे कोरोना संक्रमित मरीज जो होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं। उनको जब बेड की आवश्यकता होती है। तो कोरोना डेडिकेटेड अस्पतालों में उनको बेड नहीं मिल पाता। ऐसे में कोरोना संक्रमित गंभीर मरीज अपने घर पर ही दम तोड़ देते हैं। बहुत से ऐसे मरीज भी होते हैं जो अस्पताल मिलने से पहले ही उनकी हालत गंभीर जाती है और उनकी मृत्यु हो जाती है।

सीएम योगी ने दिया आदेश प्रत्येक जिले के दो दो सीएचसी बनेंगे कोविड डेडिकेटेड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारीयों को निर्देश देते हुए कहा है सभी जिलों में दो-दो सीएचसी को कोविड मरीजों के सेवार्थ डेडिकेटेड किया जाए। स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में पिछले सप्ताह में जनपदवार 200-200 बेड बढ़ाए गए हैं। इससे करीब 15000 बेड बढ़े हैं। कोविड हॉस्पिटल के रूप में नए निजी अस्पतालों को भी जोड़ा जाए।

Related posts

उत्तराखंड में महिला को बुरी तरह से पीटकर पति ने दिया तीन तलाक..

Rozy Ali

गरबा देखने पर दलिय युवक को पीटा, मौत

Pradeep sharma

उत्तराखंडः पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए सरकार और विभाग साझा कार्यक्रम चलाएंगे

mahesh yadav