featured देश

1 दिसंबर से हरियाणा में सभी स्कूल खुलने का फैसला, सरकार ने जारी का गाइडलाइन

school 2 1 दिसंबर से हरियाणा में सभी स्कूल खुलने का फैसला, सरकार ने जारी का गाइडलाइन

कोरोना वायरस की लहर धीमी पड़ने के बाद अब सभी राज्यों में धीरे-धीरे स्कूल खोलने का फैसला लिया जा रहा है। दिल्ली हिमाचल के बाद अब 1 दिसंबर से हरियाणा में सभी स्कूल खुलने जा रहे हैं। जानकारी देते हुए हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बताया कि हरियाणा सरकार अब पहले की तरह सभी स्कूलों को खोलने जा रही हैष जिस तरह पहले स्कूल खुलते थे सुबह से लेकर 3:30 बजे तक अब पहले की तरह ही सभी कक्षाएं चलेंगी और जिसमें सभी बच्चे अब स्कूल आ सकेंगे।

schools classes 1 1 दिसंबर से हरियाणा में सभी स्कूल खुलने का फैसला, सरकार ने जारी का गाइडलाइन

बता दें कि उन्होंने कहा कि अभी बच्चों को स्कूल में मिड डे मील नहीं दिया जाएगा बच्चे अपना भोजन घर से लेकर ही आएंगे पर 1 जनवरी से स्कूलों में मिड डे मील दोबारा शुरू किया जाएगा साथ ही उन्होंने बताया कि जो एनसीआर एरिया है जैसे फरीदाबाद झज्जर गुड़गांव वहां पर ज्यादा पोलूशन होने की वजह से अभी स्कूलों को बंद ही रखा जाएगा जैसे-जैसे इन जगहों पर स्थिति सामान्य हो जाएगी तो स्कूलों को भी जल्द ही खोल दिया जाएगा।

स्कूल,

साथ उन्होंने बताया कि अभी सुपर 100 में हरियाणा के 28 बच्चों का आईआईटी में चयन हुआ है और नीट की परीक्षा में में हरियाणा के 24 बच्चों का एमबीबीएस में चयन हुआ है और उनमें से 7 टॉपर बच्चे ऐसे हैं जिनका एम्स के लिए चयन हुआ है यह एक बड़ी उपलब्धि है सरकारी स्कूलों में से 28 बच्चे आईआईटी के लिए और 24 बच्चे जिनका नीट मैं चयन हुआ हैष शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते बच्चों की पढ़ाईका काफी नुकसान हुआ है। बच्चे ऑनलाइन क्लास तो ले रहे थे लेकिन उनके लिए स्कूल जाना भी काफी जरूरी है।

Related posts

वाराणसीः BHU में ब्लैक फंगस के 3 मरीजों की मौत, जानें कैसे करें बचाव?

Shailendra Singh

अगर आप भी फेस कर रहें हैं सफेद बालों की परेशानी, तो आजमायें ये घरेलू नुस्ख़े

Kalpana Chauhan

एमसीडी ने फिर शुरू किया कपड़े के थैलों का वितरण, प्लास्टिक इस्तेमान न करने पर दिया बल

Trinath Mishra