December 8, 2022 7:37 pm
Breaking News यूपी

मेडिकल सीटों में आरक्षण का निर्णय ऐतिहासिक- केशव प्रसाद मौर्य

मुरादाबाद में बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कहा कार सेवकों के लिए करेंगे यह काम

लखनऊ: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मोदी सरकार के निर्णय को ऐतिहासिक बताया, मेडिकल सीटों में अलग-अलग वर्ग को आरक्षण दिए जाने का निर्णय केंद्र सरकार ने गुरुवार को लिया। इसी की सराहना करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने यह बात कही।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेडिकल और डेंटल कोर्स के ऑल इंडिया कोटा यूजी और पीजी सीटों में ओबीसी को 27% आरक्षण दिए जाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया। इसमें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 10% आरक्षण देने की बात कही गई। इसके लिए प्रधानमंत्री का बहुत-बहुत आभार, सभी देशवासियों को बधाई।

केशव प्रसाद मौर्य ने इस निर्णय को ऐतिहासिक और साहसिक बताया। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि 56 इंच का सीना है, सर उठाकर जीना है। नये आदेश में कहा गया है कि आने वाले सत्र 2021-22 से आरक्षण के नियमों में बदलाव किया जाएगा। इसके दायरे को और बढ़ाने की बात कही गई है। जिसमें ओबीसी वर्ग को 27%, ईडब्ल्यूएस को 10%, एससी वर्ग को 15%, एसटी को से 7.5 प्रतिशत का आरक्षण दिया जाएगा। सरकार के इस निर्णय का फायदा 5000 से अधिक छात्रों को होगा।

Related posts

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को दिए तीन सुझाव

Ravi Kumar

पुलिस के लिए पहेली बने गायत्री के गुर्गे,पिंटू सिंह और विकास वर्मा के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया NBW

kumari ashu

ब्रह्मलीन हुए पद्म भूषण शंकराचार्य स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी जी महाराज, शोक की लहर

bharatkhabar