September 21, 2021 11:31 pm
featured देश

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 20,उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी

दिल्ली में पुलिस तैनात दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 20,उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल भी शामिल है। गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) हॉस्पिटल के अधिकारियों के मुताबिक, आज सात लाशें लाई गई हैं। करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया है। बुधवार सुबह गृह मंत्री अमित शाह ने घायल आईपीएस अफसर अमित शर्मा के परिजनों से बात की।

बता दें कि इस बीच नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की हिंसा पर काबू पाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। अब दिल्ली की आग बुझाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल को मैदान में उतारा गया है। डोभाल ने देर रात नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। डोभाल पुलिस अधिकारियों के साथ नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सीलमपुर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

हिंसा में मरने वालों का आंकाड़ा 20

वहीं हिंसा में मरने वालों का आंकाड़ा 20 हो गया है और 200 लोग घायल हैं। उधर हिंसा के चलते दिल्ली से लगे बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। चार इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

दिल्ली के कई इलाकों में पथराव 

साथ ही पुलिस को शूट एट साइट का कदम इसलिए उठाना पड़ा, क्योंकि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में 23 फरवरी से सीएए को लेकर हिंसा का जो दौर शुरू हुआ वो 25 तारीख यानी मंगलवार को भी जारी रहा। मंगलवार को नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के कई इलाकों में पथराव हुआ, आगजनी हुई और हिंसक झड़प हुई। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन

बता दें कि जामिया और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों ने देर रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया। छात्रों ने केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इन छात्रों की मांग थी कि सीएम केजरीवाल नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करें।

Related posts

31 मई को सरकार के खिलाफ धरना देंगे शिक्षामित्र, अपनाएंगे ये तरीका

Shailendra Singh

मध्य प्रदेश उपचुनावः बीजेपी ने उम्मीदवारों की सूची जारी की

Rani Naqvi

भारत के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के बयान पर भड़का पाकिस्तान

Rani Naqvi