September 21, 2021 5:35 am
featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

अमेरिका में तेजी से बढ़ रहा कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा, अब तक 20,000 लोगों की मौत

कोरोना अमेरिका अमेरिका में तेजी से बढ़ रहा कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा, अब तक 20,000 लोगों की मौत

वॉशिगठन। अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यहां लगातार पांचवे दिन मृतकों की संख्या 2000 के करीब रही। इसी के साथ अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से मौतों का आंकड़ा 20,000 पार कर गया है। यह किसी भी देश में कोरोनावायरस से हुई मौतों की संख्या से ज्यादा है। अमेरिका के बाद संक्रमण से दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश इटली में अब तक 19 हजार लोगों ने जान गंवाई है।

पूरी दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,08,000 पहुंच चुकी है। शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या भी 17 लाख पहुंची। Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढे़ कोरोना से जुड़े सभी लाइव अपडेट  कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने देशों को लॉकडाउन खत्म करने पर चेतावनी जारी की है। WHO ने कहा कि लॉकडाउन इस समय खत्म करने से कोरोना संक्रमण के मामले अचानक से बढ़ने लगेंगे। गौरतलब है कि इटली, जर्मनी और फ्रांस समेत कई देश लॉककडाउन बढ़ाने की बात कह चुके हैं। वहीं भारत में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार मौजूदा लॉकडाउन की अवधि खत्म होने से पहले ही इसे बढ़ाने का ऐलान कर सकती है। माना जा रहा है कि भारत में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा।

अमेरिका में कोरोनावायरस से होने वाली मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यहां लगातार पांचवे दिन मृतकों की संख्या 2000 के करीब रही। इसी के साथ अमेरिका में अब तक कोरोनावायरस से मौतों का आंकड़ा 20,000 पार कर गया है। यह किसी भी देश में कोरोनावायरस से हुई मौतों की संख्या से ज्यादा है। अमेरिका के बाद संक्रमण से दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश इटली में अब तक 19 हजार लोगों ने जान गंवाई है। पूरी दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,08,000 पहुंच चुकी है। शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या भी 17 लाख पहुंची

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने देशों को लॉकडाउन खत्म करने पर चेतावनी जारी की है। WHO ने कहा कि लॉकडाउन इस समय खत्म करने से कोरोना संक्रमण के मामले अचानक से बढ़ने लगेंगे। गौरतलब है कि इटली, जर्मनी और फ्रांस समेत कई देश लॉककडाउन बढ़ाने की बात कह चुके हैं। वहीं भारत में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार मौजूदा लॉकडाउन की अवधि खत्म होने से पहले ही इसे बढ़ाने का ऐलान कर सकती है। माना जा रहा है कि भारत में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा।

Related posts

एनकाउंटर मामलों में यूपी सरकार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! सुप्रीम कोर्ट ने मांगी 2 हफ्तों में मांगी रिर्पोट

Ankit Tripathi

‘आवाज ए पंजाब’ नहीं लडे़गी पंजाब विधानसभा चुनावः नवजोत सिंह सिद्धू

Rahul srivastava

Breaking News