कोरोना देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 273. संक्रमित लोगों की संख्या 8,356

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 273 पहुंच गया जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 8,356 हो गयी है। अमेरिका संक्रमण से हुई मौतों के मामले में अब इटली से आगे हो गया है। यहां मृतकों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गयी। इसी बीच भारत में लॉकडाउन बढ़ाने के कयास लगाये जा रहे हैं। 

बता दें कि नेपाल के बीरगंज में क्वारंटीन किये गये भारतीय नागरिकों में से 3 की कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इधर, बिहार की राजधानी पटना के पीएमसीएच से 72 वर्षीय कोरोना संदिग्ध के भागने की खबर है। सीवान की इस कोरोना संदिग्ध के बारे में पुलिस को सूचित कर दिया गया है। वहीं झारखंड की राजधानी रांची के रिम्स अस्पताल में कोरोना पीड़ित की मौत। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के वाठूरा गांव में कोरोना की स्क्रीनिंग करने गयी मेडिकल टीम को बंधक बनाया। यही नहीं बंधकों को बचाने गयी पुलिस टीम पर पत्थरबाजी भी की गयी। सभी बंधकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। मामले में FIR दर्ज कर ली गयी है।

वहीं प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक के बाद शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को बढ़ाने का सही फैसला किया है। इधर, महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर राज्य सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया। उससे कुछ ही घंटे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलायी गयी बैठक में मुम्बई से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

     शर्म से डूब मरों सुशासन बाबू, मरे हुए बेटे की लाश बिहार की सड़कों पर लेकर घूमती रही मजबूर मां

    Previous article

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कुल 187 नए कोरोना पॉजिटिव केस, 17 मरीजों की जान गई

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured