September 23, 2021 10:48 am
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड से हारा कोरोना, मौत के आंकड़ों ने दी बड़ी राहत..

उत्तराखंड से हारा कोरोना, मौत के आंकड़ों ने दी बड़ी राहत..

पूरी दुनिया के साथ भारत में भी कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। जिसकी वजह से भारत में अब तक 22 लाख से ज्यादा लोगो कोरोना की चपेट में आ गये हैं तो वहीं अच्छी खबर ये है कि, कोरोना से लोग तेजी से ठीक भी हो रहे हैं। उत्तराखंड राज्य में कोरोना काफी कमजोर पड़ता हुआ नजर आ रहा है।

meerut corona उत्तराखंड से हारा कोरोना, मौत के आंकड़ों ने दी बड़ी राहत..
उत्तराखंड के नौ जिलों में मृत्यु दर एक प्रतिशत से कम है। वहीं, देहरादून जिले में मृत्यु दर राष्ट्रीय औसत से अधिक है। लेकिन प्रदेश स्तर पर मृत्यु दर राष्ट्रीय औसत से 0.68 प्रतिशत कम है। प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु दर को रोकने के लिए सभी जिलों को निर्देश दिए गए कि वरिष्ठ डॉक्टर गंभीर मरीजों की स्वयं निगरानी करें। इसके बावजूद बीते दो सप्ताह से प्रदेश में मृत्यु दर बढ़ी है। 28 जुलाई को प्रदेश में मृत्यु दर 1.06 प्रतिशत और चार अगस्त को 1.18 प्रतिशत थी।

यह दर अब बढ़ कर 1.30 प्रतिशत हो गई है। रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो रही है।राहत की बात यह है कि पिथौरागढ़ और चमोली जिले ऐसे हैं, जहां पर अभी तक एक भी संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं, बागेश्वर, ऊधमसिंह नगर, अल्मोड़ा, टिहरी, उत्तरकाशी, हरिद्वार जिले में मृत्यु दर एक प्रतिशत से कम है। जो कि एक राहत भरी खबर है।

इसके साथ ही अगर पूरे देश के कोरोना आंकड़ों को देखें तो कोविड मरीजों का रिकवरी रेट भारत में 70 प्रतिशत को छूने जा रहा है। अब तक आए कुल कोरोना केस में से 69.33% मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में तो रिकवरी रेट 90% तक पहुंच गया है। यानी, राष्ट्रीय राजधानी में कोविड- 19 महामारी की चपेट में आने वाले हर 100 में 90 व्यक्ति ठीक हो चुका है।

केंद्र सरकार, राज्य सरकारों एवं केंद्रशासित प्रदेश की सरकारों के संयुक्त प्रयासों से देश में कोरोना मरीजों की मौत की दर भी बहुत कम है। आंकड़े बताते हैं कि सिर्फ 2% कोरोना मरीजों की ही मौत हुई है। अच्छी बात यह है कि यह दर धीरे-धीरे और घटती ही जा रही है। अब तक देश में 44,386 कोविड मरीज मर चुके हैं। रविवार को पहली बार मौतों का आंकड़ा 1000 को पार कर गया और 1007 मरीजों की मौत हो गई।

https://www.bharatkhabar.com/bjp-mla-accused-of-beating-in-police-station-aligarh/
इन आंकड़ो ंने देश को एक राहत भरी खबर दी है। इसके साथ ही उम्मीद की ज रही है कि, बहुत जल्द कोरोना की दवाई भी आयेगी और इससे पूरी दुनिया को जल्द ही मुक्ति मिलेगी।

Related posts

उपराष्‍ट्रपति ने अमेरिका में भारतीय समुदाय से नया भारत बनाने में सहयोग का आह्वान किया

mahesh yadav

जाने क्या कहा तिहाड़ जेल में बंद निर्भया गैंगरेप कांड के दोषियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद ने

Rani Naqvi

मुख्यमंत्री योगी का राज्यकर्मचारियों को दिवाली का तोहफा

Samar Khan