September 20, 2021 4:04 am
featured देश

पश्चिम बंगाल में हुई कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज की मौत, सऊदी अरब से लौता था जनारुल हक

कोरोना वायरस.jpg ा पश्चिम बंगाल में हुई कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज की मौत, सऊदी अरब से लौता था जनारुल हक

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती मधुमेह के एक रोगी जनारुल हक की रविवार मौत हो गई। हक एक दिन पहले सऊदी अरब से लौटा था और उसे कोरोना वायरस से संक्रमण की आशंका के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के अनुसार हक को बुखार, सर्दी और जुकाम था।  स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक अजय चक्रवर्ती ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि हालांकि जनारुल हक के खून और लार के नमूनों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है लेकिन यह कहा जा सकता है कि संभवतः उसकी मौत मधुमेह से हुई। 

बता दें कि चक्रवर्ती ने कहा, “व्यक्ति गंभीर रूप से मधुमेह से पीड़ित था और इन्सुलिन ले रहा था। वह सऊदी अरब से घर लौटा था और उसके पास पिछले तीन से चार दिन से इन्सुलिन खरीदने के पैसे नहीं थे। वह बुखार, सर्दी और जुकाम से भी पीड़ित था। उसे कल मुर्शिदाबाद मेडिकल कालेज और अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया था और आज उसकी मौत हो गई।” 

उन्होंने कहा, “हम चिकित्सकीय जांच के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। कोरोना वायरस से उसके मरने की संभावना बहुत कम है।”  एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के निर्देशानुसार हक के अंतिम संस्कार के दौरान एहतियात बरती जाएगी। 

केरल में एक परिवार में कोरोना वायरस के पांच नए मामले आने के बाद भारत में इस बीमारी संक्रमित लोगों की संख्या अब बढ़कर 39 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि संक्रमित लोगों में से तीन इटली से वापस आए हैं और इन्होंने एयरपोर्ट पर नहीं बताया, जिसकी वजह से इनकी स्क्रीनिंग नहीं की गई। उधर, अरुणाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना के मामलों को देखते हुए विदेश पर्यटकों के आने पर रोक लगा दी है। कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर में एक लाख लोग इन्फैक्टेड हैं, जबकि तीन हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के चलते भारत में होली का रंग फीका पड़ गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उधर केन्द्र ने भारतीय बंदरगाहों के पर किसी भी विदेश क्रूज शिप को नहीं ठहरने देने का फैसला लिया है।

Related posts

आदर्श सोसायटी घोटाल: बंबई हाईकोर्ट का फैसला, अशोक चव्हाण के खिलाफ नहीं चलेगा केस

Breaking News

अनुपम खेर अभिनीत ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज, इस वजह से विवादों में थी फिल्म

Rani Naqvi

प्रयागराज और काशी के बीच शुरु होने जा रहा क्रूज का सफर, अयोध्या को भी जोड़ने की योजना

Aditya Mishra