September 23, 2021 2:25 pm
featured राजस्थान राज्य

राजस्थान में कोरोना संक्रमित 85 वर्षीय अलवर निवासी की मौत, स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह

कोरोना 3 राजस्थान में कोरोना संक्रमित 85 वर्षीय अलवर निवासी की मौत, स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह

जयपुर। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह के अनुसार कोरोना संक्रमित 85 वर्षीय अलवर निवासी की मौत हो गई है। वे मस्तिष्क आघात व पक्षाघात से भी पीड़ित था। राज्‍य में नौ नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। जिनमें से सात मरीज रामगंज, एक जोधपुर और एक झुंझुनू का है राज्‍य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या अब बढ़कर 129 तक पहुंच गयी है।

रामगंज में पाये गये सात नये लोगों को कोरोना संक्रमण कोरोना पॉजिटिव व्‍यक्ति के संपर्क में आने से हुआ है। इस व्‍यक्ति ने 17 लोगों को संक्रमित किया है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार झुंझुनू में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया जाने वाला व्‍यक्ति दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्‍लीगी जमात से लौटा था।

 गौरतलब है कि राजस्‍थान में बुधवार को 15 नये कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई थी। जिनमें से 13 मामले जयपुर के थे और दो मामले जोधपुर के थे। जयपुर के पाये गये पॉजिटिव लोगों को राजस्थान मेडिकल यूनिवर्सिटी और निम्स विवि में आइसोलेशन में रखा गया है जबकि जोधपुर में पॉजिटिव पायी गये मामले में एक 65 वर्षीय स्थानीय निवासी और एक ईरान से एयरलिफ्ट कर लाई गई 61 वर्षीय महिला है। महिला को जोधपुर में सेना के वेलनेस सेंटर में रखा गया है। 

गौरतलब है कि दिल्‍ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीग जमात मरकज से 538 लोगों के राजस्थान पहुंचने की सूचना है। सरकार अब इन लोगों की स्‍क्रीनिंग करवा रही है और आइसोलेशन में भेज रही है। राजस्थान पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह के अनुसार निकटवर्ती क्षेत्र में जाकर तब्लीग जमात के सदस्यों एवं गत दिनों मरकज एवं उसके निकटवर्ती क्षेत्र में आये व्यक्तियों के बारे में पूरे प्रदेश से जानकारी प्राप्त की जा रही है।

राज्‍य के लगभग 350 एवं राजस्थान के विभिन्न जिलों के 183 एवं 5 विदेशी (नेपाल) नागरिक राज्य के 13 जिलों से यहां आये हैं। इनमें राजस्‍थान के अलवर, टोंक, श्रीगंगानगर, भरतपुर, करौली, जोधपुर शहर, बाड़मेर, झुंझनू, बीकानेर, दौसा, हनुमानगढ़, चूरू और जयपुर शहर शामिल हैं। सावधानी बरतते हुए इन लोगों की स्क्रीनिंग कर इन्‍हें आईसोलेशन एवं क्वारंटाइन के लिए भेजा जा रहा है।

Related posts

लखनऊ में 3 जुलाई से बदलेगा पार्क खुलने का समय, जानिए नया टाइम

Shailendra Singh

पीएम मोदी ने लाओस के प्रधानमंत्री से की मुलाकात

bharatkhabar

हरियाणा, तमिलनाडु सहित इन राज्यों ने किया बाढ़ पीड़ित केरल की आर्थिक मदद का ऐलान

mahesh yadav