संदिग्ध परिस्थितियों में युवक और युवती के मिले शव, आत्महत्या का शक

शाहजहांपुर।यूपी के शाहजहांपुर में युवक और युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिले। शवों के पास से एक देसी तमंचा भी बरामद हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनो ने प्रेम प्रसंग के चलते इस घटना को अंजाम दिया है। क्योंकि दोनो ही अलग अलग समुदायों से ताल्लुक रखते है। घटना स्थल के पास से गुजर रहे राहगीरों की नजर पङते ही इलाके मे सनसनी फैल गई। सूचना पाते ही मौके पर पहुची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और साथ घटना स्थल पर पङे तमंचे को भी बरामद कर जांच शुरू कर दी है। वहीं पुलिस इस मामले को आत्महत्या से जोड़ कर देख रही है। पुलिस अब मृतकों के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है।

घटना रौजा थाना क्षेत्र के बंतारा रेलवे स्टेशन के सामने एक एक खेत की है। यहां आज कुछ राहगीरों ने दो शवों को पङा हुआ देखा तो इलाके मे हङकंप मच गया। धीरे धीरे घटना स्थल पर भारी भीड़ इकट्ठा होना शुरू हो गई। मौके पर एक युवक और एक युवती की लाश पङी थी। दोनो की मौत गोली लगने से हुई है क्योंकि घटना स्थल पर लङके के शव के पास एक  देसी तमंचा बरामद हुआ है। चर्चाएं है कि दोनो मे प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी मे रूकावट आने के बाद इस घटना को अंजाम दे दिया। मौके पर पहुची पुलिस ने जांच शुरू की जिसमे शवों की पहचान पुवायां थाना क्षेत्र निवासी 24 वर्षीय फिरोज और 20 वर्षीय गुंजा शर्मा के रूप हुई है। पुलिस ने मौके से एक बैग भी बरामद किया है जिसमे 7 जिंदा कारतूस रखे थे। मामला दो समुदायों से जुङा होने के कारण पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है। हालांकि अभी ये साफ नही हो पाया है कि युवक और युवती क्या करते हैं। दोनो एक ही गावं के रहने वाले है जिससे इस बात से इऔकाय नही किया जा सकता कि दोनो मे प्रेम प्रसंग था क्योंकि घटना स्थल से और जिस गांव के रहने वाले दोनो लोग है उसकी दुरी करीब 40 किलोमीटर की है। फिलहाल पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और दोनो  के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है। वहीं पुलिस अभी प्रथम दृष्टया आत्महत्या मान रही है।

एएसपी रमेश कुमार भारतीय का कहना है कि सूनसान जगह से दो शव मिले है। जिसमे एक युवक और एक युवती है। दोनो की गोली लगने से मौत हूई है घट स्थल से तमंचा भी बरामद कर लिया है। प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है। फिलहाल शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें शाहजहांपुर जिले मे पिछले 24 घंटे मे इस तरह की दो घटनाएं हो चुकी है। जिसमे चार लोगो की मौत हो चुकी है। और दोनो ही घटनाओं के पीछे प्रेम प्रसंग की बात सामने आई है। दोनो घटनाओं मे फर्क इतना है कि पहली घटना मे दोनो के बीच बिरदारी दिवार बनकर खङी हो गई थी। और इस घटना के पीछे कयास लगाए जा रहे है कि दोनो के बीच अलग अलग धर्म आङे आ गया। जिसकी वजह से दोनो ने मौत के गले लगाना सही समझा और इस घटना को अंजाम दे डाला। अब पुलिस दोनो परिवारों के से संपर्क करने की कोशिश कर रही है ताकि सच सामने आ सके।

 -अभिषेक सिंह चौहान