September 29, 2021 4:11 am
Breaking News featured यूपी

जाने कब होगा पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान, जल्द होगी बैठक

झांसी 2 जाने कब होगा पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान, जल्द होगी बैठक

लखनऊ: पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द ही होने वाला है। इसके लिए निर्वाचन आयोग अधिकारियों के साथ 18 मार्च को बैठक करने वाला है। सभी 75 जिलों में चुनावी प्रक्रिया को जल्द ही संपन्न करवाया जाएगा।

मार्च आखिर में हो सकता है ऐलान

पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान 30 या 31 मार्च को हो सकता है। सभी जिलाधिकारियों और एसएसपी के साथ चुनाव आयुक्त की बैठक भी 18 मार्च को होगी। जिसमें चुनाव से जुड़ी प्रक्रियाओं और तैयारियों पर विचार विमर्श किया जाएगा। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी। बैठक का मुख्य उद्देश्य चुनाव की तारीखों का निर्धारण करना है।

जिले की तैयारियों पर चुनाव आयोग की नजर

पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन किस तरह की तैयारियां कर रहा है, यह चुनाव आयुक्त बैठक के माध्यम से जानेंगे। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को भी प्राथमिकता दी जानी है। पंचायत चुनाव में अक्सर कई बड़ी घटनाएं भी हो जाती हैं। इसीलिए आयोग सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम करने पर भी जोर दे रहा है।

दोपहर 1:00 बजे होगी वीडियो कांफ्रेंस

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार 18 मार्च को दोपहर 1:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे, जिसमें सभी जिलों के डीएम और एसएसपी शामिल होंगे। यह बैठक योजना भवन से आयोजित होगी। चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के लिए न्यायालय की तरफ से भी निर्देश दिए जा चुके हैं। इसमें कहा गया है कि जल्द से जल्द चुनाव की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाए।

Related posts

असम के तिनसुकिया में हुए फर्जी मुठभेड़ मामले में पूर्व मेजर जनरल और दो कर्नल समेत 7 को उम्रकैद

rituraj

आर्थिक सुधारों के नई दिशा में बढ़ रहा है भारतः मोदी

Rahul srivastava

भीषण गर्मी से राहत के आसार नहीं

sushil kumar