September 21, 2021 2:22 pm
featured यूपी

जौनपुरः दारोगा को क्यों तोड़नी पड़ी ताजिया, जानिए क्या है मामला

जौनपुरः दारोगा को क्यों तोड़नी पड़ी ताजिया, जानिए क्या है मामला

जौनपुर: जिले के शाहगंज इलाके में एक ताजिया निर्माता ने दारोगा पर घर में घुसकर मारपीट व ताजिया तोड़ने का गंभीर आरोप लगाया है। दारोगा पर लगे इस आरोप को लेकर दारोगा पर कार्रवाई की मांग की गई है।

कोतवाली में हंगामा

नाराज लोगों ने कोतवाली के बाहर एकजुट होकर खूब हंगामा काटा। मामला की जानकारी होते ही मौके से पहुंचे एसडीएम और सीओ ने लोगों को समजा-बुझाकर शांत करवाया। उन्होंने गुस्साई भीड़ को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

दारोगा पर गंभीर आरोप

बता दें कि पूर्व डीजीपी ने कोरोना को देखते हुए ताजिया जुलूस पर रोक लगाई थी। निर्देश जारी होने के बाद कोतवाली पुलिस ने ताजिया बनाने वालों को ताजिया बनाने से मना कर दिया था। जिस पर लोगों ने अपनी सहमती भी जताई थी।

दरअसल, पूरा मामला शाहगंज के भादीखास इलाके का है, जहा बीते शुक्रवार रात करीब 10 बजे ताजिया निर्माता सुब्बन खां ने आरोप लगाया कि कोतवाली पुलिस के एक दारोगा अपने साथ 4-5 सिपाहियों के साथ उनके घर में घुसे और पहले से तैयार की गई ताजिया को फाड़ दिया। दारोगा यही नहीं रुके, उन्होंने परिजनों के साथ अभद्रता की और ताजिया कमरें रखकर चला गया।

भीड़ ने थाने का किया घेराव

पुलिस की इस अभ्रदता की खबर जंगल में लगी आग की तरह सैकड़ों लोगों तक पहुंच गई। जिसके गुस्साएं लोगों ने कोतवाली पहुंचकर थाने का घेराव किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम राजेश कुमार वर्मा और सीओ अंकित कुमार ने मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद हंगामे को शांत कराया गया।

Related posts

किसान आंदोलन का 22वां दिन, सुप्रीम कोर्ट में दूसरे दिन फिर होगी सुनवाई

Shagun Kochhar

देश की सबसे बडी इस्लामिक शिक्षण संस्था ने कोरोना के चलते की वार्षिक परीक्षाएं रद्द..

Mamta Gautam

अच्छे से सुलझ गया राम जन्मभूमि का मुद्दा, लोगों ने ली राहत की सांस

Trinath Mishra