January 26, 2022 2:27 pm
featured दुनिया

सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फौरे ने गांधी के सिद्धांतों को बताया प्रासंगिक

danny furre सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फौरे ने गांधी के सिद्धांतों को बताया प्रासंगिक

नई दिल्ली:  सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फौरे इन दिनों भारत की छह दिवसीय राजकीय यात्रा पर हैं। यहां उन्होने अहिंसा के महत्व को रेखांकित किया और कहा कि जो “गांधी ने कहा था वो आज भी प्रासंगिक है।” शनिवार को अहमदाबाद में गांधी आश्रम में आए राष्ट्रपति फौरे ने आगंतुकों की किताब में लिखा, “अहिंसा का सिद्धांत हमें अपने दुनिया के बच्चों को सिखाने की जरूरत है और गांधी ने जो कुछ साल पहले व्यक्त किया था, वह प्रासंगिक है।” उन्होंने यह भी कहा, “एक आंख के बदले एक आंख पूरी दूनिया को अंधी कर देगी,” गांधी ने अक्सर उदाहरण दिया, हालांकि, इसके लिए कोई निर्णायक साक्ष्य अभी तक नहीं मिला है। फौरे भारतीय प्रबंधन संस्थान-अहमदाबाद (आईआईएमए) की यात्रा करेंगे।

danny furre सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फौरे ने गांधी के सिद्धांतों को बताया प्रासंगिक

शुक्रवार को विदेश मंत्रालय (एमईए) द्वारा जारी बयान के मुताबिक, अतिथि गणमान्य गोवा और उत्तराखंड राज्यों का दौरा करेगें। आपको बता दें कि राष्ट्रपति फौरे अपने उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ आए हैं । 25 जून को सुबह राष्ट्रपति भवन के अग्रभाग पर एक गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।

फौरे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट जाएंगे

इसके बाद महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए राजघाट की यात्रा पर जाएंगे फौरे। वहीं एक बयान में कहा गया है,भारत और सेशेल्स के बीच अच्छे समबन्ध है और साथ ही यह भी कहा गया है कि रक्षा और सुरक्षा और विकास साझेदारी के क्षेत्र में हमारे व्यापक द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करने का अवसर प्रदान करेगी।”

Related posts

छात्रों ने लगवाया चीन का टीका, फिर भी नहीं मिला वीजा- केंद्र सरकार

Saurabh

जानें घर में सु़ख समृद्धि के लिए किए जाने वाले लाभकारी उपाय

Trinath Mishra

SBI PO Recruitment 2021: पायें भारतीय स्टेट बैंक में नौकरी करने का सुनहरा मौका, जानें कैसे करना होगा आवेदन

Kalpana Chauhan