a k lallu 6663681 835x547 m दुर्व्यवहार का बदला योगी से जरूर लेंगे दलित व पिछड़े: अजय लल्लू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले के विरुद्ध आंदोलनरत व पुलिसिया बर्बरता के शिकार घायल ओबीसी अभ्यर्थियों से सिविल हास्पिटल जाकर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने घटना की निंदा करते हुए राज्य की भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार सहित भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, सरकार में बैठे पिछड़े वर्ग के मंत्रियों पर जमकर निशाना साधा।

यूपी कांग्रेस के मुखिया अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सहायक शिक्षक भर्ती में अन्य पिछड़ा वर्ग व अनुसूचित जातियों के अधिकार हड़प लिए गए हैं। अपने अधिकारों के लिये संघर्षरत पिछड़ी जातियों के बेरोजगर युवाओं पर पुलिसिया बर्बरता व लाठीचार्ज होते देखकर पिछड़ी जातियों के कथित भाजपा नेताओं की आत्मा को ग्लानि तक नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि अधिकार मांग रहे पिछड़ी जातियों के सम्मान और रोजगार को कुचला जा रहा है। उसके बाद भी स्वतंत्रदेव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य, स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे भाजपा नेता मौन क्यों हैं?

लल्लू ने कहा कि भाजपा और योगी सरकार पिछड़ा वर्ग व अनुसूचित जातियों के साथ दुश्मनों सरीखा व्यवहार कर उनके अधिकार हड़प कर उन्हें बेरोजगार बनाये रख कर उन्हें गुलाम बनाना चाहती है। लेकिन कांग्रेस शोषित पीड़ित वंचित समाज के संविधान प्रदत्त अधिकारों के लिये उनके हर संघर्ष में उनके साथ खड़ी रहेगी।

अजय कुमार लल्लू ने कहा की भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने पिछड़ी जाति का होने के बाद भी दर्द जानने के बजाय उनपर अपनी सरकार की पुलिस से लाठिया चलवाईं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद, स्वामी प्रसाद मौर्य सरीखे कथित पिछड़े जातियों के मंत्री समाज का उत्पीड़न के समय मौन रहकर सत्ता की मलाई उड़ा रहे हैं।

आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट के बाद भी सत्य को स्वीकार करने के बजाय पिछड़ों के अधिकारों को हड़पने का लिये पिछड़ों पर अत्याचार और पुलिसिया उत्पीड़न के बल पर न्याय की आवाज को दबाकर संविधान प्रदत्त अधिकारों से वंचित कर रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उसकी सरकारें मानसिक रूप से दलित व पिछड़ा विरोधी है। पिछड़ी व दलित जातियों के साथ लगातार दुर्व्यवहार किया जा रहा है। आरक्षण को तकनीकी तौर पर समाप्त किया जा रहा है। यह पाप का हिसाब भाजपा से दलित और पिछड़ा वर्ग एक दिन अवश्य लेगा।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में पिछड़ा वर्ग का हक हड़पने वाली क्रूर योगी सरकार में सम्मलित उसके मंत्रिमंडल के कथित पिछड़े मंत्रियों में समाज के अधिकारों की तनिक भी चिंता हो तो शर्मसार करने वाली घटना पर माफी मांगते हुए आरक्षण घोटाले के महाअपराध को स्वीकार कर ओबीसी वर्ग का अधिकार उन्हें वापस कराने की पहल करें। उन्होंने कहा कि भाजपा कभी भी पिछड़ों को अधिकार देने के लिए तैयार नहीं रही, उसी का परिणाम 69000 शिक्षक भर्ती में सरकार द्वारा आरक्षण घोटाला किया गया।

लखनऊ: बकरीद से पहले मुस्लिम धर्मगुरुओं ने की यह खास अपील

Previous article

फतेहपुर में स्वास्थ्यकर्मियों का विद्रोह, जानिए इसकी वजह

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.