Breaking News featured खेल

विश्व कप 2019 के लिए दादा ने की भविष्यवाणी, टीम इंडिया मजबूत दावेदार

16 07 2017 sourav ganguly unevils statue balorghat विश्व कप 2019 के लिए दादा ने की भविष्यवाणी, टीम इंडिया मजबूत दावेदार

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दादा के नाम से विख्यात सौरव गांगुली ने अगले साल होने वाले 2019 के विश्वकप को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि अगले साल होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम के जीत दर्ज करने के ज्यादा आसार हैं, जिसके लिए उन्होंने भारतीय टीम की गुणवत्ता और निरंतरता को धन्यवाद दिया। राजधानी दिल्ली में अपनी आत्मकथा से जुड़े एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि वे बेस्ट जैसे किसी शब्द को नहीं मानते क्योंकि हर टीम अलग परिस्थियों में अलग तरह से खेलती है।

16 07 2017 sourav ganguly unevils statue balorghat विश्व कप 2019 के लिए दादा ने की भविष्यवाणी, टीम इंडिया मजबूत दावेदार

उन्होंने कहा कि साल 2003 और 2007 के विश्वकप के दौरान टीम इंडिया टाइटल जीतने के लिए फेवरेट थी और हमने साल 2011 के विश्व कप को जीता भी था। दादा ने कहा कि किसी भी विश्व कप के लिए भारतीय टीम पसंदीदा रहेगी। उन्होंने कहा कि बेस्ट जैसे शब्द पर मेरा विश्वास नहीं है क्योंकि हर टीम की अलग-अलग परिस्थियों में खेलने की सोच अलग-अलग होती है। हालांकि हमारे पास एक मजबूत टीम है।

गौरतलब है कि 2003 में दादा की कप्तानी में भारतीय टीम विश्वकप फाइनल में पहुंची थी लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया से पराजित होना पड़ा था। इसके बाद 2007 में टीम इंडिया पहले दौर में ही बाहर हो गई थी। 2011 में टीम का प्रदर्शन चरम पर रहा और कप उठाने में कामयाब रहे थे। 2015 विश्वकप में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।कोलकाता से आने वाले सौरव गांगुली की बातों पर गौर किया जाए तो इसमें सच्चाई ही नजर आती है क्योंकि भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार है।

Related posts

अयोध्या, तिरंगा और गंगा के लिए जेल जाने को तैयार : उमा भारती

shipra saxena

Diwali 2021: दीपावली के पौराणिक इतिहास के झरोके, जाने कब से शुरू हुआ यह त्योहार

Rahul

सुप्रीम कोर्ट के 39वें मुख्य न्यायाधीश अल्‍तमस कबीर का निधन

Rahul srivastava