ranveer chauhan उत्तराखंड: सूचना महानिदेशक का कार्यभार संभालते ही एक्शन में रणवीर सिंह, अधिकारियों के साथ की बैठक

देहरादून: रणवीर सिंह चौहन ने बुधवार को अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। रणवीर सिंह को सूचना एंव लोक संपर्क विभाग का महानिदेशक बनाया गया था।

कार्यभार संभालते ही रणवीर सिंह पूरे एक्शन में नजर आए। तत्काल प्रभाव से उन्होंने विभाग के आलाधिकारियों के साथ बैठक की। साथ ही निर्देश दिए कि सूचना विभाग सरकार की योजनाओं और नीतियों को आम जनता का पहुंचाए। इस दौरान चौहान ने यह भी बताया कि लोगों तक जानकारी पहुंचाने का सबसे सरल माध्यम है मीडिया इसलिए मीडिया कर्मियों के साथ कुशलता से पेश आया जाए।

पारदर्शित पर जाए दिया जाए जोर- चौहान

रणवीर सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए के मीडिया कर्मियों के साथ कुशल व्यवहार बनाया जाएगा। मीडिया कर्मियों के लिए जो योजना चलाई जा रही हैं। उन पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसके अलावा उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि विभाग के जो भी काम हों उनमें पूरी तरह से पारदर्शिता होनी चाहिए। अधिक से अधिक कार्यों में सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग किया जाय। साथ ही अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा और सूचना के आदान-प्रदान में सरलता के साथ-साथ तेजी भी होनी चाहिए

महानिदेश चौहान ने कहा कि आज के आधुनिक दौर में सोशल मीडिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है। इसलिए इस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि यह एक सरल और तेजी से सूचना पहुंचाने का जरिया है।

आपको बता दें कि रणवीर सिंह चौहान के पास सूचना के अलावा अपर सचिव, परिवहन, भाषा, सचिव हिंदी अकादमी, निदेशक भाषा संस्थान, प्रबंध निदेशक उत्तराखंड परिवहन निगम के अलावा उपाध्यक्ष एमडीडीए का भी अतिरिक्त जिम्मेदारी है।

सीएम तीरथ सिंह रावत ने की समीक्षा बैठक, अपर मुख्य सचिव से लेकर आलाधिकारी रहे मौजूद

Previous article

मौनी रॉय का पतली कमरिया पर हॉट डांस, फैंस को किया घायल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured