January 26, 2022 1:55 am
Breaking News featured देश पर्यटन

चक्रवात वायु: गुजरात के तटीय इलाकों से गुजरने वाली सभी पैसेंजर और मेल ट्रेनें रद्द

chakrawat wayu चक्रवात वायु: गुजरात के तटीय इलाकों से गुजरने वाली सभी पैसेंजर और मेल ट्रेनें रद्द

मुंबई। पश्चिम रेलवे ने गुजरात के तटीय इलाकों से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों को चक्रवात ‘वायु’ से प्रभावित होने की आशंका के मद्देनजर निरस्त करने या फिर उनकी यात्रा बीच में ही समाप्त करने का फैसला किया है। पश्चिम रेलवे ने एक बुलेटिन में कहा कि इस रेलवे की वेरावल, ओखा, पोरबंदर, भावनगर, भुज और गांधीधाम स्टेशन तक जाने वाली सभी पैसेंजर और मेल ट्रेनें बुधवार शाम छह बजे से शुक्रवार सुबह तक या तो रद्द रहेंगी या उन्हें बीच में ही समाप्त कर दिया जायेगा।
इसमें कहा गया है कि पश्चिम रेलवे गांधीधाम, भावनगर पारा, पोरबंदर, वेरावल और ओखा से विशेष रेल चलायेगा ताकि इन इलाकों से लोगों को निकाला जा सके। पश्चिम रेलवे ने कहा कि छह से दस डिब्बों वाली ये विशेष ट्रेनें निकटतम सुरक्षित स्टेशनों पर रोकी गई हैं ताकि उन्हें आपात स्थिति में भेजा जा सके। इसमें कहा गया है कि इस बात के इंतजाम किए जा रहे हैं कि रेलवे आपातकालीन नियंत्रण कार्यालय 24 घंटे चले।
सभी संबंधित रेल प्रशासन को निर्देश दिये गए हैं कि वह पर्याप्त संख्या में श्रमिक, जेसीबी, पेड़ काटने की मशीन, पानी के टैंक, ट्रैक्टर, जेनरेटर जैसे सामान को तैयार रखें ताकि आवश्यकता पड़ने पर उनका प्रयोग किया जा सके।

Related posts

आज बिहार पहुंचेंगे पीएम मोदी, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Pradeep sharma

बीजेपी-आरएसएस के खिलाफ लड़ने वाले को मिलेगी टिकट- राहुल गांधी

Pradeep sharma

आंध्र प्रदेश में पत्थर की खदान में बड़ा विस्फोट, 10 मजदूरों की मौत,4 घायल

rituraj