January 27, 2023 6:15 pm
featured देश

Mandous Storm: चक्रवाती तूफान मैंडूस को लेकर दक्षिणी राज्यों में अलर्ट, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

cyclone new pb 1670548866 Mandous Storm: चक्रवाती तूफान मैंडूस को लेकर दक्षिणी राज्यों में अलर्ट, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

Mandous Storm: दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान मैंडूस का खतरा मंडराने लगा है। मौसम विभाग ने राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। तमिलनाडु सरकार ने सावधानी बरतते हुए बारिश के लिहाज से संवेदनशील जिलों में स्कूल – कॉलेजों को बंद करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें :-

09 दिसंबर 2022 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

तमिलाडु के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान मैंडूस के कारण आज यानी 9 दिसंबर को तमिलनाडु के तटीय जिलों में भारी बारिश हो सकती है भारतीय मौसम विभाग ने तूफान के कारण तमिलनाडु के कुछ जिलों में दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। इन जिलों में चेंगलपट्टू, पूविंदवल्ली, मदुरावायल, तिरुकलगुनराम, थिरुपोरुर, अंबात्तुर, वंदलूर, सेय्यूर, कुंद्रादथुर, मदुरंथागम और उथिरामेरुर शामिल हैं।

चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' हुआ खतरनाक, भारी बारिश के आसार, बंद रहेंगे कई शहरों  के स्कूल-कॉलेज -

इन जगहों पर स्कूल – कॉलेजों में छुट्टी घोषित
भारी बारिश और चक्रवात को देखते हुए शुक्रवार को राजधानी चेन्नई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम और कांचीपुरम के स्कूल – कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

Cyclone Mandous: तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी की ओर बढ़ रहा 'मैंडूस',  जानिए क्यों आता है चक्रवाती तूफान और क्या है बचने के उपाय - Cyclone Mandous  headed ...

इन जगहों पर किया रेड अलर्ट
मैंडूस के प्रभाव के मद्देनजर तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए रेड अलर्ट जारी किया चुका है। जबकि भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर रायलसीमा में ऑरेज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार और शनिवार के बीच इन राज्यों के कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है।

Cyclone Mandus: आज चेन्नई के पास तट से टकराएगा मैंडूस तूफान, तमिलनाडु में  NDRF की 12 टीमें तैनात - Cyclone Mandus Cyclone Mandus to hit the coast  near Chennai today 12 NDRF

एनडीआरएफ की टीमें तैनात
तूफान के मद्देनजर पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी ने बैठक कर स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों को लोगों की मदद करने के लिए तैयार रहने को कहा। किसी भी आपात स्थिति में फौरन बचाव अभियान शुरू करने के लिए राज्य के अलग – अलग हिस्सों में एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है।

Related posts

राबड़ी देवी के विवादित बोल, पीएम के हाथ और गला काटने की दी धमकी

Breaking News

रूद्रपुर: सीएम तीरथ ने किया 31 करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास

pratiyush chaubey

रामभक्तों का अपमान करने वाली कांग्रेस देश से मांगे माफी – योगी आदित्यनाथ

Rahul