Cyclone निवार के बाद बुरेवी देने वाला है दस्तक, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पिछले दिनों चक्रवाती तूफान निवार ने दक्षिण राज्यों को डरा दिया था. अभी इस बात को एक हफ्ता भी नहीं हुआ था कि एक ओर चक्रवाती तूफान दस्तक देने वाला है. मौसम विभाग ने एक ओर चक्रवाती तूफान की चेतावनी दे दी है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में उच्च दबाव के मंगलवार देर रात चक्रवाती तूफान के रूप में बदलने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि इसके चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ के रूप में दो दिसंबर की शाम या रात को त्रिंकोमाली के निकट श्रीलंका तट से गुजरने का पूर्वानुमान है और इस दौरान 75 से 85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी.

इसके बाद इसके पश्चिम की ओर बढ़ने और तीन दिसंबर की सुबह मन्नार की खाड़ी और निकटवर्ती कोमोरिन इलाके में पहुंचने की संभावना है. इसके बाद यह संभवत: पश्चिम-दक्षिणपश्चिम की ओर बढ़ेगा और चार दिसंबर की सुबह कन्याकुमारी और पम्बन के बीच दक्षिण तमिलनाडु के तट से गुजरेगा.

किन राज्यों को रहना है सावधान
IMD के मुताबिक बुरेवी केरल, पुडुचेरी और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में नुकसान पहुंचा सकता है.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए मछुआरों को एक दिसंबर तक बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में एवं तीन दिसंबर तक दक्षिण-पश्चिम और श्रीलंका के पूर्वी तट के पास न जाएं.

सातवें दिन भी किसानों का आंदोलन जारी, सरकार के साथ नहीं बनी बात

Previous article

कोरोना के दौर में कैलिफोर्निया की एक कंपनी ने आईआईटी के छात्रों को दिया 1.5 करोड़ का पैकेज, जानें किस कैंपस की लगी लॉटरी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.