November 27, 2022 3:03 pm
Breaking News featured यूपी

UP: साइबर सेल ने फर्जी इंस्पेटर को दबोचा, वर्दी पहनकर लोगों को लगा रहा था चूना

WhatsApp Image 2021 01 15 at 4.43.37 PM UP: साइबर सेल ने फर्जी इंस्पेटर को दबोचा, वर्दी पहनकर लोगों को लगा रहा था चूना

लखनऊ।   यूपी पुलिस आए दिन बदमाशों से निपटती रहती है। लेकिन आज साइबर सेल ने ऐसे बदमाश को दबोचा है जो पुलिस की वर्दी में लोगों को चूना लगा रहा था। पुलिस कई दिन से इसकी तलाश में थी शुक्रवार को ठाकुरगंज पुलिस और साइबर सेल ने मिलकर इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया।

 

साइबर क्राइम सेल ने गुरुवार देर रात एक फर्जी इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया। आरोपित पुलिस की वर्दी में टहलता था। आरोप‍ित ने कैंस‍िल चेक के माध्‍यम से कई लोगों के खाते से थोड़ी-थोड़ी करके रकम उड़ा लेता था। पूछताछ में वृंदावन कॉलोनी सेक्टर सात सी निवासी कृष्णकांत राव ने बताया कि वह अपने एक दोस्त से विभिन्न बैंकों के कैंसिल चेक का डाटा खरीदता था।

 

इसके बाद कृष्णकांत पुलिस की वर्दी में लोगों के घर जाता था और उनसे उनके लोन से संबधित जांच की बात कहकर कैंसिल चेक ले लेता था। आरोपित ने बताया कि एक साथ वह सैकड़ों की संख्या में कैंसिल चेक बैंक में लगाता था और फिर इलेक्ट्रॉनिक क्लीयरेंस सर्विस के माध्यम से ऑनलाइन पेमेंट करा लेता था। लोगों के खाते से ढाई सौ से तीन सौ रुपये एक साथ प्रति माह कटते थे। कई लोग इस ओर ध्यान नहीं देते थे और आरोपित के खाते में हर माह मोटी रकम पहुंच जाती थी।

 

Related posts

नरसिंह के पिता को बेटे के बेदाग होने का भरोसा

bharatkhabar

उत्तराखंडःमुख्य सचिव ने चारधाम परियोजना के बारे में PMO के सचिव को जानकारी दी

mahesh yadav

भूलकर भी ना करें ये काम, वरना 30 की उम्र में ही हो सकती हैं ‘बांझ’

rituraj