January 28, 2023 3:08 am
Breaking News featured देश भारत खबर विशेष यूपी

जेल में हथियारों के साथ नजर आए अपराधी, चार जेलकर्मी पर गाज

unnav jail जेल में हथियारों के साथ नजर आए अपराधी, चार जेलकर्मी पर गाज

नई दिल्ली। जेल में हथियार लहराने के मामले में चार जेलकर्मी पर कार्रवाई, उन्नाव में हुई इस घटना के बाद जेल अधीक्षक एके सिंह की रिपोर्ट के बाद यह कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि अब चारों जेलकर्मियों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।

यह था मामला

उन्नाव जेल में दो उम्रकैद काट रहे कैदियों के पिस्टल लहराने का वीडियो वायरल होने के बाद जेल कर्मियों में सनसनी फैल गई इसके बाद जेल अधीक्षक ने जांच की जिसमें चार कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की संस्तुति की गई है। इस मामले में जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक को कड़ी फटकार लगाते हुए रिपोर्ट तलब की थी।

उन्नाव जेल में तैनात हेड वार्डर माता प्रसाद और हेमराज के साथ जेल वार्डर सलीम और अवधेश साहू के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। इन्हीं 4 जेलकर्मियों की मिलीभगत से बदमाशों ने हथियार लहराते वीडियो बनाया और उसे वायरल किया था।

घटना प्रकाश में आने के बाद बुधवार शाम जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय, एसपी माधव प्रसाद वर्मा, एडीएम राकेश कुमार सिंह, एएसपी विनोद कुमार पांडेय, सीओ सिटी उमेश चंद्र त्यागी समेत आधा दर्जन अधिकारी जिला जेल पहुंच कर छानबीन की. वीडियो वायरल होने से हुई बदनामी पर डीएम ने जेल अधीक्षक एके सिंह और जेलर बृजेंद्र सिंह को फटकार लगाई और मामले की फौरन तफ्तीश के लिए रिपोर्ट तलब की।

Related posts

अल्मोड़ाःबीजेपी जिला कार्यसमिति की बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तय.

mahesh yadav

फतेहपुर में बन रही थी अवैध शराब, पुलिस की छापेमारी में 125 लीटर जब्‍त

Shailendra Singh

मैं ब्रिटेन में पूरी तरह सुरक्षित, बन गया ‘राजनीतिक फुटबॉल’: विजय माल्या

Rahul srivastava